×

अयोध्या में बोले नीलकंठ तिवारी, योगी सरकार ने 4 साल में किया रिकाॅर्ड तोड़ विकास

प्रदेश सरकार के 4 साल पूरा होने पर जनपद मुख्यालय के राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा सभी क्षेत्रों में विकास की गंगा बह रही है।

Newstrack
Published on: 19 March 2021 1:46 PM GMT
अयोध्या में बोले नीलकंठ तिवारी, योगी सरकार ने 4 साल में किया रिकाॅर्ड तोड़ विकास
X
अयोध्या में बोले नीलकंठ तिवारी, योगी सरकार ने 4 साल में किया रिकाॅर्ड तोड़ विकास

अयोध्या : मोदी की प्रेरणा से योगी के नेतृत्व में वर्तमान सरकार ने 4 वर्ष पूरे किये है। 4 वर्ष पूर्व प्रदेश में विकास नाम की कोई संस्कृति नही थी, चारो तरफ भ्रष्टाचार का बोलबाला था। चाहे वह विकास का कार्य, निर्माण का कार्य, कल्याणकारी योजनाओं का, नौकरी देने का कार्य, नियुक्ति देने का कार्य कहीं भी सभी में भ्रष्टाचार से कुछ बचा नही था, पर हमारी सरकार आते ही इस पर अंकुश लगायी।

प्रदेश सरकार के 4 साल पूरा होने पर कार्यक्रम आयोजित

उक्त बातें प्रदेश सरकार के 4 साल पूरा होने पर जनपद मुख्यालय के राजकीय गर्ल्स इंटर कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी ने संबोधित करते हुए कहा सभी क्षेत्रों में विकास की गंगा बह रही है। "सबका साथ सबका विकास एवं सबका विश्वास " लेकर कार्य करने वाली सरकार प्रत्येक दिन नया-नया रिकार्ड स्थापित कर रही है।

योगी सरकार ने 500 वर्ष पुराने मामले को किया हल

धार्मिक, सांस्कृतिक व पर्यटन के क्षेत्र में पिछली सरकार में कोई ऐसा कार्य नही हुआ है। सरकार ने अयोध्या जैसे सांस्कृतिक, धार्मिक महत्व को विवाद का केन्द्र बना दिया था। हमारे मोदी एवं योगी की सरकार ने 500 वर्ष पुराने मामले को हल कर भगवान राम के मंदिर के लिए भूमि पूजन किया। कोई ऐसा क्षेत्र नही है जहां रिकार्ड तोड़ विकास न हुआ हो। चाहे वह महिलाओं के लिए जनकल्याणकारी योजनाएं, स्वच्छता का कार्य, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास, कोरोना काल का वेतन प्रबन्ध हो सभी सराहनीय है।

yogi goverment

जिले के प्रभारी मंत्री डॉक्टर नीलकंठ तिवारी

इसके लिए मैं नेतृत्व को आम जनमानस को बधाई देता हूं प्रभारी मंत्री का स्वागत विधायक अयोध्या वेद प्रकाश गुप्ता, रूदौली रामचन्द्र यादव, मिल्कीपुर बाबा गोरखनाथ, गोसाईगंज इन्द्र प्रताप तिवारी उर्फ खब्बू, बीकापुर श्रीमती शोभा सिंह चैहान, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय भाजपा जिलाध्यक्ष संजीव सिंह, महानगर अध्यक्ष अभिषेक मिश्रा, जिलाधिकारी अनुज कुमार झा, मुख्य विकास अधिकारी श्रीमती अनीता यादव आदि ने स्वागत किया।

जिले स्तर की विकास पुस्तिका का विमोचन

कार्यक्रम के दौरान सूचना विभाग द्वारा प्रकाशित जिले स्तर की विकास पुस्तिका का विमोचन प्रभारी मंत्री, विधायकगण व जिला प्रशासन द्वारा किया गया। कार्यक्रम के दौरान आयुष्मान भारत योजना के तहत 10 लोगों को गोल्डेन कार्ड, मुख्यमंत्री युवा रोजगार योजना के 3, विश्वकर्मा श्रमसम्मान योजना के तहत 10, कृषि विभाग की योजना के तहत 5, कन्या सुमंगला योजना के तहत 10, निराश्रित महिला सहायक अनुदान योजना के तहत 10, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण के 10, मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण के तहत 5, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के 5, शादी अनुदान के 5, श्रम विभाग के तहत हितलाभ वितरण योजना के तहत 15, दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग द्वारा 5, कौशल मिशन के तहत 16 लाभार्थियों को सर्टिफिकेट/अनुदान राशि/टूलकिट्स आदि का वितरण किया गया।

अयोध्या विश्व की धार्मिक में सबसे उच्च स्थान पर होगी

मंत्री जी द्वारा सर्किट हाउस में प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश सरकार द्वारा कराये जा रहे विकास कार्यो, विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों के साथ जिले की खासकर अयोध्या में चल रही अयोध्या के आसपास क्षेत्रों के विकास की चर्चा की तथा कहा कि आगामी कुछ वर्षो में अयोध्या का नया भव्य स्वरूप प्राचीन स्वरूपों को समाहित करते हुये दिखेगी। अयोध्या विश्व की धार्मिक एवं पर्यटन नगरी में सबसे उच्च स्थान पर होगी। विश्व का कोई ऐसा क्षेत्र नही होगा जहां भगवान राम को मानने वाले न हों।

ये भी पढ़े....योगी सरकार की चौथी सालगिरह पर बरसे ओपी राजभर, सरकार को दिया जीरो नंबर

प्रभारी मंत्री रामलला हनुमानगढ़ का दर्शन भी किया

हनुमानगढ़ी से पदयात्रा कर रामलला के दरबार में पहुंचे जिले के प्रभारी मंत्री नीलकंठ तिवारी। राम जन्म भूमि में किया दर्शन और पूजन।राम की नगरी।हनुमानगढ़ी में टेका माथा। हनुमानगढ़ी से राम जन्म भूमि तक अधिकारियों के साथ पद यात्रा किया। राम जन्म भूमि का दर्शन और पूजन। अयोध्या पहुंचे नीलकंठ तिवारी का बयान। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए योगी जी कर रहे हैं प्रयास। प्रदेश के हर पक्ष का हो रहा है विकास। संपूर्ण प्रदेश बने समृद्धशाली प्रदेश के लोग रहे खुशहाल। इस भाव के साथ हनुमानगढ़ी से राम जन्म भूमि दर्शन करने पैदल आया हूं। अयोध्या बनेगी विश्व की सबसे सुंदर नगरी। ग्लोबल टेंडर हो चुका है। आगामी दिनों में एक नया स्वरूप बनते हुए दिखाई देगा। मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री नियमित कर रहे हैं समीक्षा।

ये भी पढ़े....बलिया में राज्य मंत्री गुलाब देवी बोलीं- देवपुरुष हैं मोदी-योगी, खत्म किया रावण राज

रिपोर्ट : नाथ बख्श सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story