×

CM त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई तय? जानिए कौन होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री

अमित शाह के साथ बैठक करने के बाद उतराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यसभा सांसद अनिल बलुनी से मुलाकात की है। इससे पहले उत्तराखंड में सियासी हलचल को लेकर शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को दिल्ली तलब किया था।

Dharmendra kumar
Published on: 8 March 2021 3:36 PM GMT
CM त्रिवेंद्र सिंह रावत की विदाई तय? जानिए कौन होगा उत्तराखंड का नया मुख्यमंत्री
X
बीजेपी उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बना सकती है। मुख्यमंत्री की रेस में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं का नाम सामने आ रहा है।

नई दिल्ली: उत्तराखंड में सियासी हलचल तेज हो गई है। उत्तराखंड में उठे सियासी तूफान को लेकर सोमवार को संसद भवन में बैठक हुई। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और संगठन महासचिव बीएल संतोष ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि यह बैठक उत्तराखंड में जारी उठापटक को लेकर हुई है।

अमित शाह के साथ बैठक करने के बाद उतराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राज्यसभा सांसद अनिल बलुनी से मुलाकात की है। इससे पहले उत्तराखंड में सियासी हलचल को लेकर शीर्ष नेतृत्व ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत को दिल्ली तलब किया था। माना जा रहा है कि उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को बदलने की तैयारी है।

अनिल बलुनी बन सकते हैं मुख्यमंत्री

मिली जानकारी के मुताबिक, बीजेपी उत्तराखंड में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह किसी नए चेहरे को मुख्यमंत्री बना सकती है। मुख्यमंत्री की रेस में बीजेपी के कई दिग्गज नेताओं का नाम सामने आ रहा है। इस समय उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के लिए अनिल बलुनी का नाम सबसे ऊपर है। कहा जा रहा बीजेपी अनिल बलुनी को सीएम बना सकती है। देहरादून में कल मंगलवार को मुख्यमंत्री के आवास पर बीजेपी विधायक दल की बैठक होने जा रही है

ये भी पढ़ें...कुंभ मेला: जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर ने शुरू किया अन्न क्षेत्र, बिना भेदभाव करें भोजन

बता दें कि बीजेपी में एक गुट ने सीएम रावत के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। इसमें कई मंत्री और विधायक शामिल हैं। बीजेपी में एक धड़ा सीएम को बदलने की मांग काफी पहल से कर रहा है। उत्तराखंड में सियासी हलचल के बाद बीजेपी ने दो पर्यवेक्षक भेजे थे। पर्यवेक्षक के तौर पर छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और दूसरे पर्यवेक्षक उत्तराखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम देहरादून पहुचे थे

दोनों पर्यवेक्षकों ने उत्तराखंड के 4 बीजेपी सांसदों और 45 विधायकों के साथ बातचीत की और सबकी राय जानी। उत्तराखंड में बढ़ी सियासी हलचल के बाद अटकलें हैं कि सीएम रावत को मुख्यमंत्री पद से हटाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें...अगला सीएम कौन: उत्तराखंड में अब किसके सर सजेगा ताज, इन नामों पर चर्चा

पर्यवेक्षक के तौर पर देहरादून पहुंचे रमन सिंह और दुष्यंत गौतम ने कोर कमेटी के सदस्यों की भी राय जानी। इसके अलावा इन दोनों नेताओं ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ भी लंबी चर्चा की और दिल्ली वापस आ गए। इसके बाद अब मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को सोमवार को दिल्ली तलब किया गया था।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story