×

तबाही से यूपी हाई अलर्ट: उत्तराखंड प्रलय का खतरा बढ़ा, योगी ने दिए तत्काल ये आदेश

उत्तराखंड आपदा से उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ का खतरा होने की आशंका को देखते हुए सीएम योगी ने गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों को हाई अलर्ट कर दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 7 Feb 2021 8:48 AM GMT
तबाही से यूपी हाई अलर्ट: उत्तराखंड प्रलय का खतरा बढ़ा, योगी ने दिए तत्काल ये आदेश
X

देहरादून: उत्तराखंड में आये जल प्रलय को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी अधिकरियों को निर्देश जारी कर दिए हैं। चमोली जिले के रैनी में ग्लेशियर फटने से आई बाढ़ को देखते हुए सीएम योगी ने गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों के जिलाधिकारी और पुलिस कप्तानों को हाई अलर्ट कर दिया है।

चमोली में ग्लेशियर टूटने से आई बाढ़

दरअसल, प्रदेश के चमोली में ग्लेशियर टूटने से भारी तबाही मची है। मिली जानकारी के मुताबिक, जिले के रेणी गांव के पास ग्लेशियर टूटा है। चमोली से लगभग डेढ़ सौ किलोमीटर नीचे श्रीनगर तक अलर्ट घोषित किया गया है। ग्लेशियर टूटने से ऋषि गंगा पावर प्रोजेक्ट को भारी नुकसान हुआ है। बताया जा रहा है करीब 50 से ज्यादा मजदूर बह गए हैं।

ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में जल-सैलाब: तत्काल खाली हो रही ये जगहें, मरने वालों की संख्या में तेजी

सीएम योगी ने किया यूपी में गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों को अलर्ट

उत्तराखंड में आई तबाही के बाद प्रशासन और आपदा प्रबंधन लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू आॅपरेशन चला रहा है। उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीव कर कहा है कि अगर आप प्रभावित क्षेत्र में फंसे हैं, आपको किसी तरह की मदद की जरूरत है तो कृपया आपदा परिचालन केंद्र के नम्बर 1070 या 9557444486 पर संपर्क करें। कृपया घटना के बारे में पुराने वीडियो से अफवाह न फैलाएं।



DM-SP रहें तैयार, SDRF को राहत कार्यों के निर्देश

इन सब के बीच उत्तराखंड के पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में भी बाढ़ का खतरे को देखते हुए सीएम योगी ने गंगा नदी के किनारे पड़ने वाले सभी जिलों को हाई अलर्ट कर दिया। साथ ही SDRF को राहत कार्यों के लिए तत्पर रहने को कहा है। सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा, देवभूमि उत्तराखंड में उत्पन्न हुई इस प्राकृतिक आपदा से निपटने हेतु उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा हर संभव सहायता प्रदान की जाएगी।'

UTTRAKHAND

उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा की हर संभव का सीएम योगी ने दिया आश्वासन

बता दें कि बिजनौर, गढ़मुक्तेश्वर, कन्नौज , बिठुर, फ़तहगढ़, मिर्ज़ापुर, बनारस, प्रयागराज, फर्रुखाबाद के ज़िलाधिकारियों को निर्देश गए हैं। फिलहाल गंगा में बोटिंग, नौका विहार समेत ग्रामीण जि‍लों में लोगों को गंगा किनारे जाने के पर सख्‍त रोक लगा दिया गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story