×

अजय राय का शस्त्र निरस्तः काशी में कांग्रेसियों का चढ़ा पारा, दी ये चेतावनी

पूर्व मंत्री व पांच बार के विधायक अजय राय के शस्त्र लाइसेंस रद्द किए जाने से आक्रोशत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन को पत्रक सौंपा. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार विद्वेष स्वरूप काम कर रही है.

Monika
Published on: 7 Jan 2021 4:30 PM GMT
अजय राय का शस्त्र निरस्तः काशी में कांग्रेसियों का चढ़ा पारा, दी ये चेतावनी
X
अजय राय के शस्त्र निरस्त होने पर चढ़ा कांग्रेसियों का पारा, आंदोलन छेड़ने की दी धमकी

वाराणसी: पूर्व मंत्री व पांच बार के विधायक अजय राय के शस्त्र लाइसेंस रद्द किए जाने से आक्रोशत कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार पुलिस महानिदेशक वाराणसी जोन को पत्रक सौंपा. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार विद्वेष स्वरूप काम कर रही है. अजय राय को उनके राजनीतिक दुश्मनों से खतरा है. बावजूद इसके सरकार ने उनके शस्त्र लाइसेंस निरस्त कर दिया है.

आंदोलन छेड़ने की दी धमकी

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने शस्त्र लाइसेंस बहाल ना होने पर आंदोलन की धमकी दी है. सरकार की दबाव में जिला प्रशासन द्वारा अजय राय की सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए उनके शस्त्र लाइसेंस को निरस्त किया गया व उनको प्रताड़ित किया जा रहा है. महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने कहा कि सन 2014 यह वह साल का नाम है. जब देश की सत्ता पर तानाशाह काबिज हुए और आज लगातार 7 साल बीत गया. पूरे देश मे खरीद-फरोख्त हुआ और आज भी जारी है. किसी ने जमीर बेचा, तो किसी ने सौदा किया, तो कोई डर के मारे भाजपा ज्वाइन किया और अपराधियों के लिए तो भाजपा अवसर और अपने पाप धोने के रूप में था और आज भी है.

पीएम मोदी को दे चुके हैं चुनौती

वाराणसी के पिंडरा विधानसभा से पूर्व एमएलए अजय राय के नाम वाराणसी में 2005 में शस्त्र लाइसेंस जारी किया गया था. जिसे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने सोमवार को निलंबित कर दिया. इसके 48 घंटे के बाद ही नई दिल्ली के लोधी कॉलोनी के पते पर लिए गए रिवॉल्वर, राइफल और पीजी गन के तीन और शस्त्र लाइसेंस भी निलंबित कर दिए गए. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने इसके लिए नवंबर की 13 तारीख को दिल्ली के जॉइंट पुलिस कमिश्नर को पत्र लिखा था.जिस पर कार्रवाई करते हुए जॉइंट पुलिस कमिश्नर ने उन शस्त्र लाइसेंस को निलंबित कर दिया.

ये भी पढ़ें: सीतापुर के डीएम ने दिखाए तेवर, एसडीएम और तहसीलदार को दिए कड़े निर्देश

पूर्व एमएलए पर दर्ज हैं 26 मुकदमें

जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि अजय राय के खिलाफ विभिन्न थानों में 26 आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं.उनके आपराधिक इतिहास को देखते हुए उनके शस्त्र लाइसेंस निलंबित किए जा रहे हैं.दिल्ली के पते पर भी जारी तीन शस्त्र लाइसेंस को निलंबित करने की सूचना प्राप्त हुई है.

आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: लखनऊ यूनिवर्सिटी में बटी खुशियां, इन 13 इंजीनियरिंग छात्रों को मिला कैम्पस प्लेसमेंट

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story