×

सीतापुर के डीएम ने दिखाए तेवर, एसडीएम और तहसीलदार को दिए कड़े निर्देश

जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं तहसील स्तरीय अन्य अधिकारी निर्धारित कार्यों को निर्धारित समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें तथा जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनका प्रभावी निस्तारण करायें।

Ashiki
Published on: 7 Jan 2021 2:59 PM GMT
सीतापुर के डीएम ने दिखाए तेवर, एसडीएम और तहसीलदार को दिए कड़े निर्देश
X
सीतापुर के डीएम ने दिखाए तेवर, एसडीएम और तहसीलदार को अब ये करना ही होगा

सीतापुर: जिलाधिकारी विशाल भारद्वाज की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गुरूवार को राजस्व कार्यों की समीक्षा बैठक सम्पन्न हुयी। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं तहसील स्तरीय अन्य अधिकारी निर्धारित कार्यों को निर्धारित समय पर निस्तारण करना सुनिश्चित करें तथा जनता की समस्याओं को गंभीरता से सुनकर उनका प्रभावी निस्तारण करायें।

होगी कड़ी कार्यवाही

उन्होंने कड़े निर्देश दिये कि यदि किसी स्तर पर कोई भी प्रकरण निर्धारित समयावधि से अधिक से समय तक लम्बित रखा जायेगा तो संबंधित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने सभी उपजिलाधिकारियों एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि मूल कार्यों को समयबद्ध रूप से अवश्य निस्तारित करें एवं नियमित समीक्षा भी करें। उन्होंने वसूली बढ़ाये जाने के भी निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें: यूपी के IAS अफसरों को देना होगा संपत्ति का ब्यौरा, 31 जनवरी है अंतिम तिथि

जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को निर्देशित किया कि आय, जाति एवं निवास प्रमाण-पत्र के लम्बित आवेदनों का नियमित अनुश्रवण करें तथा निर्धारित समयावधि में निस्तारण सुनिश्चित करायें। जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि कोई भी शपथ पत्र दाखिल करने से संबंधित प्रकरण लम्बित न रहे। आडिट आपत्तियों एवं लोकायुक्त संदर्भों का निस्तारण समय से किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि न्यायालयों में लम्बित वादों का तत्परतापूर्वक निस्तारण करें। लंबित विभागीय कार्यवाहियों का भी तत्परतापूर्ण निस्तारण कराये जाने के निर्देश दिये।

अंश निर्धारण में लहरपुर, महमूदाबाद और सीतापुर को सुधार को निर्देश दिये। साथ ही जिलाधिकारी ने कड़े निर्देश दिये कि चकरोडों पर से अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाये तथा अतिक्रमण की शिकायतों का तत्काल निस्तारण सुनिश्चित किया जाये। उन्होंने जारी किये गये पट्टों पर लाभार्थियों को तत्काल निर्धारित प्रक्रिया पूर्ण कर कब्जा दिलाये जाने के निर्देश दिये। थाना दिवस से संबंधित प्रकरणों का निस्तारण कराने के निर्देश दिये। वरासत अभियान में लम्बित आवेदन पत्रों को तत्काल निस्तारित करने के निर्देश दिये।

ये भी पढ़ें: बलिया: मतदाता सूची में मिली गड़बड़ी, एडीओ पंचायत समेत तीन पर कार्रवाई के निर्देश

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व विनय कुमार पाठक, अपर जिलाधिकारी न्यायिक हरिशंकर शुक्ला, नगर मजिस्ट्रेट शिशिर कुमार सहित सभी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट: पुतान सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story