×

काशी में विहिप की टोली: राम मंदिर निर्माण के लिए निकलेंगे गली-गली, होगा धन संग्रह

राम मंदिर निर्माण के लिए संग्रह अभियान की शुरुआत मकर संक्रांति से हो रही है. पूरे देश में इस अभियान को एक साथ शुरू किया जा रहा है. ऐसे में शिव की नगरी काशी में भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में खासा उत्साह देखा जा रहा है.

Monika
Published on: 7 Jan 2021 4:11 PM GMT
काशी में विहिप की टोली: राम मंदिर निर्माण के लिए निकलेंगे गली-गली, होगा धन संग्रह
X
काशी में विहिप की टोली

वाराणसी: राम मंदिर निर्माण के लिए संग्रह अभियान की शुरुआत मकर संक्रांति से हो रही है. पूरे देश में इस अभियान को एक साथ शुरू किया जा रहा है. ऐसे में शिव की नगरी काशी में भी भगवान राम के मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह में खासा उत्साह देखा जा रहा है. जहाँ 10 हजार कार्यकर्ता अभियान के लिए तैयार किये गए हैं तो वहीं 10 रूपये से लेकर 100 रुपये तक के कूपन भी आ गए हैं, जिसके लिए वाराणसी को दो क्षेत्रों में बांटा गया है.

निकलेगी कार्यकर्ताओं की टोली

राम मंदिर ट्रस्ट के नाम से बना ये कूपन मन्दिर निर्माण में धन संग्रह के लिए बनाया गया है. ये कूपन 10 रुपये से लेकर 100 रुपये तक हैं जो वाराणसी के विश्व हिंदू परिषद के कार्यालय में पहुँच चुके हैं. विश्व हिंदू परिषद ने संग्रह अभियान को सफल बनाने के लिए वाराणसी को दो क्षत्रों में बांटा गया है जिसका नाम दक्षिणी और उत्तरी दिया गया है.इन दोनों क्षेत्रों में कार्यालय बनाये गए हैं.जहाँ से कार्यकर्ताओ की टोली शहर और ग्रामीण इलाकों में निकलेगी.

धन संग्रह

ये भी पढ़ें: सीतापुर के डीएम ने दिखाए तेवर, एसडीएम और तहसीलदार को दिए कड़े निर्देश

मकर संक्रांति से होगी अभियान की शुरुआत

विहिप के महानगर अध्यक्ष कन्हैया ने बताया कि मकर संक्रांति से शुरू हो रहे इस अभियान को भी दो भागों में बांट दिया गया है. इसमें 20 लाख तक के रुपये रसीद द्वारा लिया जाएगा, जो 15 जनवरी से 31 जनवरी तक चलेगा. वहीं 1 फरवरी से रविदास जयंती तक कूपन के माध्यम से धन प्राप्त किये जायेंगे. धन संग्रह करने के लिए 10 हजार कार्यकर्ताओं में प्रत्येक वार्ड के किये 5 लोगो की टोली बनाई गई है, जिसमें हर वार्ड के प्रतिनिधि शामिल होंगे और घर घर जाकर संपर्क करेंगे.

आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें: लखनऊ यूनिवर्सिटी में बटी खुशियां, इन 13 इंजीनियरिंग छात्रों को मिला कैम्पस प्लेसमेंट

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story