×

लाउडस्पीकर से अजान पर BHU छात्र ने जताई समस्या, पुलिस ने दिए कार्रवाई के निर्देश

इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए वाराणसी पुलिस ने लिखा, 'उक्त प्रकरण के संबंध में भेलूपुर प्रभारी निरीक्षक को कार्रवाई हेतु निर्देश दिए गए हैं।'

Newstrack
Published on: 19 March 2021 10:39 AM GMT
लाउडस्पीकर से अजान पर BHU छात्र ने जताई समस्या, पुलिस ने दिए कार्रवाई के निर्देश
X
लाउडस्पीकर से अजान पर BHU छात्र ने जताई समस्या, पुलिस ने दिए कार्रवाई के निर्देश (PC: social media)

वाराणसी: प्रयागराज विश्वविद्यालय की कुलपति ने भी मस्जिद में लाउडस्पीकर से अजान को लेकर एक चिट्ठी लिखी थी और अब मस्ज़िद में लाउडस्पीकर से अजान को लेकर परेशानी का एक और मामला सामने आया है। यह मामला पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से जुड़ा है। यहां बीएचयू के एक छात्र ने वाराणसी पुलिस को ट्वीट कर यह शिकायत की है कि घर के बगल में मस्जिद है और वहां से निकलने वाली आवाज से तनाव हो रहा है। कृपया इसका निवारण करने की कृपा करें। खास बात यह रही कि वाराणसी पुलिस ने बकायदा इस पर रिप्लाई करते हुए कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:रायबरेली में ABVP का BJP सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, MSC रिजल्ट पर की ये मांग

भदैनी इलाके में किराए पर रहते हैं करुणेश

मामला वाराणसी के भदैनी इलाके का है। यहां बीएचयू के छात्र करुणेश पांडेय किराए पर कमरा लेकर रहते हैं। करुणेश पांडे ने गुरुवार सुबह वाराणसी पुलिस को एक ट्वीट करते हुए कहा, ‘मैं करुणेश पांडे वाराणसी के भदैनी में कमरा लेकर रहता हूं। हमारे बगल में मस्जिद है, जहां से प्रत्येक सुबह, दोपहर, शाम, रात लाउडस्पीकर पर जोर-जोर से चिल्लाने से मानसिक अवरोध उत्पन्न होता है। महोदय से निवेदन है कि यथोचित उपाय करें।'

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

पुलिस ने दिए कार्रवाई के निर्देश

इस ट्वीट का रिप्लाई करते हुए वाराणसी पुलिस ने लिखा, 'उक्त प्रकरण के संबंध में भेलूपुर प्रभारी निरीक्षक को कार्रवाई हेतु निर्देश दिए गए हैं।' बातचीत के दौरान करुणेश पांडेय ने बताया कि वह पिछले 1 साल से यहां रह रहे हैं। यहां सुबह से लेकर शाम तेज आवाज से उनकी मानसिक हालत को असर पहुंच रही है। साथ ही उनकी पढ़ाई में विघ्न भी आता है। यही कारण है कि उन्‍होंने वाराणसी पुलिस से यह गुहार लगाई है।

ये भी पढ़ें:अखाड़ों में कोई गलती नहीं की जाती है माफ, संतों को मिलती है ऐसी सजा

हाल ही में इलाहाबाद यूनिवर्सिटी की वीसी ने की थी शिकायत

इससे पहले प्रयागराज में इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रोफेसर संगीता श्रीवास्तव ने लाउडस्पीकर से अजान को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस को पत्र लिखा था। इसके बाद अब करुणेश पांडे का यह ट्वीट बनारस में काफी चर्चा का विषय बना हुआ है। लाउडस्‍पीकर से अजान के की शिकायत का वाराणसी में यह पहला मामला है।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story