×

वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर राम मंदिर के लिए धन संग्रह की हुई शुरुआत

राम मंदिर धन संग्रह में वाराणसी को दो भागों में बांटा गया है एक उत्तर और दूसरा दक्षिण भाग में कुल 10000 कार्यकर्ता धन संग्रह में जुड़ेंगे पहले दिन टारगेट किया गया है

Roshni Khan
Published on: 15 Jan 2021 7:16 AM GMT
वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर राम मंदिर के लिए धन संग्रह की हुई शुरुआत
X
वाराणसी: बाबा विश्वनाथ के दर्शन कर राम मंदिर के लिए धन संग्रह का हुआ शुरुआत (PC: social media)

वाराणसी: राम मंदिर निर्माण के लिए आज धर्म नगरी काशी से धन संग्रह की शुरुआत हो चुकी है वाराणसी में विहिप की टोली बाबा विश्वनाथ का दर्शन कर इस अभियान की शुरुआत की है। राम के आराध्य भगवान शिव के दर्शन के बाद टोली अलग-अलग भागों में बांटकर धन संग्रह के कार्य में जुटेगी।

ये भी पढ़ें:किसान आंदोलन: समिति के बाकी सदस्यों पर बढ़ा दबाव, मान ने इसलिए लिया ये फैसला

राम मंदिर धन संग्रह में वाराणसी को दो भागों में बांटा गया है

राम मंदिर धन संग्रह में वाराणसी को दो भागों में बांटा गया है एक उत्तर और दूसरा दक्षिण भाग में कुल 10000 कार्यकर्ता धन संग्रह में जुड़ेंगे पहले दिन टारगेट किया गया है 51000 लोगों से संपर्क करने का जिसमें 200 लोगों की टोली अलग-अलग इलाकों में जाएगी दोनों क्षेत्रों में 12-12 नगर बनाए गए हैं । जिसमें कार्यकर्ता दान देने वालों से संपर्क करेंगे प्रथम चरण में यह अभियान विशिष्ट और अति विशिष्ट लोगों से शुरुआत की जा रही है जिसमें ₹1000 कूपन से लेकर के उससे अधिक के रसीद काटे जा रहे हैं। प्रथम चरण में इस अभियान के बाद दूसरे चरण में ₹10 ₹50रुपये और ₹100 के कूपन के जरिए इलाकों में संपर्क किया जाएगा।

varanasi-matter varanasi-matter (PC: social media)

कन्हैया सिंह- महामंत्री विहीपी

राम मंदिर मार्केट जनसंख्या की शुरुआत काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा पाठ करके शुरू की गई मेरे प्रिय कार्यकर्ता दर्जनों की संख्या में विश्वनाथ मंदिर पहुंचे और वहां बाबा विश्वनाथ के चरणों में कूपन और रसीद को अर्पण किया। इसके साथ ही इस अभियान को सफल बनाने के लिए बाबा विश्वनाथ से कामना की।

ये भी पढ़ें:सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी: मिलेगा होली का तोहफा, इतनी बढ़ेगी सैलरी

कांत मिश्रा - मुख्य अर्चक विश्वनाथ मंदिर

भगवान राम के आराध्य भगवान शिव रह जाते हैं ऐसे में राम मंदिर के धन संग्रह की शुरुआत धन नगरी काशी में बाबा विश्वनाथ से ही शुरू की गई और उनका आशीर्वाद लिया गया। रावण दहन करने से पहले भी श्री राम ने भगवान शिव का दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया था। इसी को ध्यान में रखते हुए भी इसकी शुरुआत धर्म नगरी में बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर कर रही है।

रिपोर्ट- आशुतोष त्रिपाठी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story