वाराणसी : बाढ़ग्रस्त इलाके में राहत सामाग्री बांटते वक्त डीएम हो गये हादसे का शिकार

गंगा और वरुणा में आए बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री बांटते समय आज जिलाधिकारी उस समय हादसे का शिकार हो गए जब राजघाट इलाके में वह राहत सामग्री बांट रहे थे। तभी एक कच्ची दीवार टूट गई और वह गिर गए।

Aditya Mishra
Published on: 17 May 2023 4:32 PM GMT
वाराणसी : बाढ़ग्रस्त इलाके में राहत सामाग्री बांटते वक्त डीएम हो गये हादसे का शिकार
X

वाराणसी: गंगा और वरुणा में आए बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राहत सामग्री बांटते समय आज जिलाधिकारी उस समय हादसे का शिकार हो गए जब राजघाट इलाके में वह राहत सामग्री बांट रहे थे। तभी एक कच्ची दीवार टूट गई और वह गिर गए।

दरअसल एनडीआरएफ के जवानों के द्वारा राहत सामग्री छत पर खड़े जिलाधिकारी को दिया जा रहा था कि अचानक दीवाल टूट गया और जिला अधिकारी नीचे गिर पड़े।

हालांकि इस पूरे हादसे में किसी को गंभीर चोट नहीं आई है और बड़ा हादसा होते - होते टल गया। इस हादसे में एनडीआरएफ के 1 जवान और जिलाधिकारी को चोट लगी है जिनका प्राथमिक उपचार कराया गया।

ये भी पढ़ें...प्रयागराज: खतरे के निशान के पार हुई गंगा, कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2019/09/WhatsApp-Video-2019-09-19-at-3.52.47-AM.mp4"][/video]

वाराणसी में बाढ़ का कहर

वाराणसी और आसपास के जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है। वाराणसी में गंगा खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। फिलहाल गंगा का जलस्तर 71.52 मीटर है। गंगा प्रति घंटे एक सेंटीमीटर की रफ्तार से बढ़ रही हैं।

बाढ़ के कारण गंगा के तटवर्ती इलाकों की दर्जनों कॉलोनियां जलमग्न हो चुकी हैं। वाराणसी में सिर्फ गंगा ही नहीं उसकी सहायक नदी वरुणा भी उफान पर है। जिसके चलते शहर का एक बड़ा हिस्सा बाढग्रस्त है।

ये भी पढ़ें...बारिश बनी तबाही! हाई-अलर्ट पर ये राज्य, 24 घंटे रहेगा बाढ़ का कहर

एनडीआरएफ ने संभाला मोर्चा

फिलहाल एनडीआरएफ और पीएसी के जवान लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं और बाढ़ प्रभावित लोगों का रेस्क्यू कर रहे हैं। सैलाब के सितम से बचने के लिए कॉलोनियों में लोग अपने घरों की दूसरी मंजिल या फिर छतों पर रहने के लिए मजबूर हैं। वाराणसी के अलावा गाजीपुर, चंदौली, बलिया जिलों में बाढ़ का कहर देखने को मिल रहा है।

ये भी पढ़ें...बाढ़ में सब डूबा! बस सबके प्यारे गांधी को नहीं होने दिया कुछ भी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story