वाराणसी: साइकिल से बांटी जा रही है डमी वैक्सीन, तैयारियों की खुली पोल

वाराणसी में आज 6 जगहों कोरोना के वैक्सीन के ड्राई रन के लिए चिन्हित किया गया है और वहां वैक्सिनेशन का ड्राई रन शुरू हो गया है।वैक्सीनेशन तैयारियों की पोल उस समय खुली, जब कर्मचारी वैक्सीन को साइकिल पर लेकर अस्पताल पहुंचे।

Roshni Khan
Published on: 5 Jan 2021 11:06 AM GMT
वाराणसी: साइकिल से बांटी जा रही है डमी वैक्सीन, तैयारियों की खुली पोल
X
वाराणसी: साइकिल से बाँटी जा रही है डमी वैक्सीन, तैयारियों की खुली पोल (PC: social media)

वाराणसी: कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में भी सोमवार को डीएम ने एक हाई लेवल मीटिंग लेकर तैयारियों की समीक्षा की थी। लेकिन 24घंटे बाद ही तैयारियों की हकीकत सामने आ गई। वैक्सीनेशन को लेकर स्वास्थ्य विभाग और प्रशासन कितना संजीदा है, इसका अंदाजा आप इससे लगा सकते हैं कि आज ड्राई रन के दौरान वाराणसी के अस्पताल में वैक्सीन को साइकिल पर अस्पताल पहुंचाया गया है।

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश के चंबा में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 3.2 मापी गई

जिला प्रशासन में मचा हड़कंप

वाराणसी में आज 6 जगहों कोरोना के वैक्सीन के ड्राई रन के लिए चिन्हित किया गया है और वहां वैक्सिनेशन का ड्राई रन शुरू हो गया है।वैक्सीनेशन तैयारियों की पोल उस समय खुली, जब कर्मचारी वैक्सीन को साइकिल पर लेकर अस्पताल पहुंचे। जहां पर वैक्सीन रखे जाने की बात कही जा रही है। हालांकि वहां पुलिस की तैनाती जरूर की गई थी, लेकिन वैक्सीन को अस्पताल तक पहुंचाने की पूरी तैयारी नहीं की गई। वाराणसी के चौकाघाट कोरोना वैक्सीन केंद्र से वैक्सीन महिला अस्पताल साइकिल से पहुंचाई गई। वहीं महिला अस्पताल में जब वैक्सीन पहुंची तो वहां भी तैयारी नहीं थी। जिसे लेकर प्रशासन में हड़कंप है।

मुख्यमंत्री योगी तक पहुंचा मामला

घटना से सम्बंधित तस्वीरें सामने आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने घटना के बाबत जिला प्रशासन से जवाब माँगा है। दूसरी ओर वाराणसी के सीएमओ घटना से इंकार कर रहे हैं। चौकाघाट के अलावा अन्य केंद्रों की तरह महिला अस्पताल में भी 25 लाभार्थियों को सुबह 10 बजे से डमी टीके लगने थे, लेकिन 11:15 बजे तक केवल दो ही लाभार्थी वहां पहुंच पाए थे।

ये भी पढ़ें:सीरम और बायोटेक के बीच विवाद खत्म, जारी किया बयान, कहा- साथ करेंगे काम

खामियों का सिलसिला केवल यहां तक ही सीमित नहीं था, बल्कि इसकी फेहरिस्त और लंबी है। महिला अस्पताल में तैयारियां ही डमी वैक्सीन आने के बाद शुरू हुईं। 9 बजे के बाद मेज-कुर्सियां लगाने के साथ ही बैनर-पोस्टर लगाए गए। वैक्सीन स्टोर से लेकर छह केंद्रों पर पुलिस बल के साथ प्रशिक्षित स्वास्थ्यकर्मियों की टीम लगाई गई थी, लेकिन साइकिल से डमी वैक्सीन पहुंचाने की मजबूरी ने सारी व्यवस्था की बखिया उधेड़ कर रख दी है।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story