×

वैक्सीनेशन से पहले Varanasi में विशेष पूजा, आरती के साथ भक्तों ने किया शंखनाद

वैक्सिनेशन के पहले जहां प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों को चुस्त-दुरुस्त करने में जुटे हैं तो दूसरी ओर धार्मिक नगरी वाराणसी में विशेष पूजा की गई। शिवभक्तों ने पूजा-पाठकर भगवान से वैक्सीन को सफल बनाने के लिए प्रार्थना की।

Ashiki
Published on: 15 Jan 2021 1:44 PM GMT
वैक्सीनेशन से पहले Varanasi में विशेष पूजा, आरती के साथ भक्तों ने किया शंखनाद
X
वैक्सीनेशन से पहले Varanasi में विशेष पूजा, आरती के साथ भक्तों ने किया शंखनाद

वाराणसी: कोरोना वैक्सीन आने से देशवाशियों का इंतजार खत्म हो गया है। शनिवार से वैक्सिनेशन का महाअभियान शुरू होगा। वैक्सिनेशन के पहले जहां प्रशासनिक अधिकारी तैयारियों को चुस्त-दुरुस्त करने में जुटे हैं तो दूसरी ओर धार्मिक नगरी वाराणसी में विशेष पूजा की गई। शिवभक्तों ने पूजा-पाठकर भगवान से वैक्सीन को सफल बनाने के लिए प्रार्थना की। साथ ही इस बात को लेकर भी अर्चन किया कि देश की जनता को इस वैक्सीन से किसी तरह की हानि न पहुंचें।

ये भी पढ़ें: BHU के नाम जुड़ी एक और उपलब्धी, खुलेगा कोयला गुणवत्ता प्रबंधन-अनुसंधान केंद्र

आरती के साथ हुआ शंखनाद

वाराणसी के लक्सा क्षेत्र स्थित नीमा माता मंदिर में वैक्सीन के लिए विशेष आरती की गई। भक्तों ने पूरे विधि-विधान से पहले माता रानी की पूजा की। इसके बाद आरती और शंखनाद किया। पूजा में शामिल रोहित कहते हैं कि वैक्सीन को लेकर कुछ राजनीतिक नेताओं ने लोगों के मन में शंका पैदा कर दिया है। हमें अपने वैज्ञानिकों पर पूरा भरोसा है। वैक्सीन कारगर साबित हो, इसलिए हम लोगों ने नीमा माता के मंदिर में पूजा अर्चना की है।

डीएम ने परखी वैक्सीनेशन की तैयारियां

कोरोना वैक्सीनेशन पूरे भारत में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सम्बोधन के बाद शुरू होगा। इस दौरान प्रधानमंत्री देश के कुछ चिह्नित वैक्सीनेशन सेंटर पर मौजूद लाभार्थियों या डॉक्टर्स से संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री अपने संसदीय क्षेत्र में भी लाभार्थियों या चिकित्साकर्मियों से संवाद कर सकते हैं। इसे देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने जिला महिला चिकित्सालय पहुंचकर तैयारियों का जायज़ा लिया। जिला महिला चिकित्सालय पहुंचे जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शुक्रवार को जिला महिला चिकित्सालय में बने कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया।

ये भी पढ़ें: किसी अभिनेत्री से कम खूबसूरत नहीं हैं डिंपल, जानिए कैसे शुरू किया राजनीतिक सफर

इस दौरान उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर पर एलईडी स्क्रीन लगाने का निर्देश दिया और ऑनलाइन संवाद करने की व्यवस्था करने को संबंधितों को निर्देश दिया। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि कोरोना वैक्सीनेशन 16 जनवरी से पूरे भारत में एक साथ शुरू होने जा रहा है। इसकी तैयारियां वाराणसी में अंतिम चरण में हैं। जिलाधिकारी ने बताया कि जिला महिला अस्पताल में 100 लोगों को चार घंटे के अंदर प्रथम दिन में कोरोना वैक्सीन लगायी जायेगी। इसी अस्पताल में सभी व्यवस्थाएं की गयी हैं यहाँ तक की इमरजेंसी रूम की भी यहाँ व्यवस्था है।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

Ashiki

Ashiki

Next Story