×

वाह! यूपी पुलिस: इंस्पेक्टर ने दिखाई मानवता, भटक रही बुजुर्ग महिला को पहुंचाया घर

बाबा के दर्शन करने विश्वनाथ मंदिर आयी सीतामढ़ी के बथनाहा थाना के दोषपुर गांव की 65 वर्षीय वृद्ध महिला अपने लोगों से बिछड़ गईं थीं चौक इंस्पेक्टर डॉ. आशुतोष ने भटकी वृद्धा को उसके घर पहुंचाने की ठान ली और आख़िरकार तमाम जतन करते हुए वृद्धा को सकुशल उनके घर पहुँचवाने की व्यवस्था की।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 11:39 AM GMT
वाह! यूपी पुलिस: इंस्पेक्टर ने दिखाई मानवता, भटक रही बुजुर्ग महिला को पहुंचाया घर
X
वाह! यूपी पुलिस: इंस्पेक्टर ने दिखाई मानवता, भटक रही बुजुर्ग महिला को पहुंचाया घर

वाराणसी। एक तरफ जहां चारो तरफ बढ़ रहे अपराधों के चलते देश की जनता कई बार पुलिस वालों को भी सवालों के कटघरे में खड़ा कर देती है तो वहीं दूसरी तरफ वाराणसी के चौक पुलिस का बेहद मानवीय चेहरा सामने आया है। जहां चौक इंस्पेक्टर डॉ. आशुतोष तिवारी ने इंसानियत की अनूठी मिसाल पेश की है। चौक इंस्पेक्टर डॉ. आशुतोष ने महाशिवरात्रि पर बाबा का दर्शन करने आई भटकी वृद्धा को उसके घर पहुंचाने की ठान ली और आख़िरकार तमाम जतन करते हुए वृद्धा को सकुशल उनके घर पहुँचवाने की व्यवस्था की।

ग्रामीणों के साथ पहुंची थी बाबा के दरबार में

दरअसल, सीतामढ़ी के बथनाहा थाना के दोषपुर गांव की 65 वर्षीय वृद्ध महिला देवकली गांव के लोगों के साथ बाबा के दर्शन करने विश्वनाथ मंदिर आयी थी। महाशिवरात्रि पर लाखों श्रद्धालुओं के बीच वो गांव के लोगों के साथ बिछड़ गयी। विश्वनाथ मंदिर में ड्यूटी के दौरान इंस्पेक्टर चौक डॉ. आशुतोष तिवारी की नजर वृद्धा पर पड़ी। इंस्पेक्टर को महिला ने बताया उसका एक ही बेटा विदेश में नौकरी करता है। गांव में सिर्फ उनकी बहू ही रहती है।

गांववालों से किया संपर्क, अपने खर्चे से की गाड़ी की व्यवस्था

इंस्पेक्टर ने वृद्धा के बताए गावँ के थाना से सम्पर्क कर गांव के जिम्मेदार लोगों को वाराणसी आने के लिए गाड़ी उपलब्ध कराने को कहा। वहीं इंस्पेक्टर ने गाड़ी के भाड़े का खर्च खुद वहन कर वृद्धा को सकुशल गांव भिजवाने का प्रबंध किया। घर वापस जाते हुए वृद्धा देवकली खुश हो गयी और अश्रुपूरित नयनों से इंस्पेक्टर डॉ. आशुतोष का हाथ जोड़कर आभार व्यक्त किया।

ये भी देखें: बंधन में बंधे जसप्रीत बुमराह: टीवी एंकर संजना के साथ लिए सात फेरे, खुद किया ऐलान

आशुतोष तिवारी की गिनती बनारस के तेजतर्राज थानाध्यक्षों में होती है। पर्यावरणप्रेमी होने के साथ ही वह धार्मिक प्रवृत्ति के भी है। थानेदारी की चमक-दमक से दूर रहने वाले आशुतोष तिवारी एक संजिदा इंसान भी हैं।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह, वाराणसी

ये भी देखें: गोविंदा ने खोले फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े राज, बिग बी का किया चौकाने वाला खुलासा

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story