×

हवा में लटकी बसः थमी रही यात्रियों की सांसें, रेलवे ओवरब्रिज पर दिखा ऐसा मंजर

यात्रियों से भरी बस प्रयाजराज से वाराणसी आ रही थी। हादसे के वक्त बस में करीब 35 से अधिक यात्री सवार थे। इस बीच लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज पर पहुंचते ही ड्राइवर का बस से संतुलन हट गया।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Feb 2021 12:04 PM GMT
हवा में लटकी बसः थमी रही यात्रियों की सांसें, रेलवे ओवरब्रिज पर दिखा ऐसा मंजर
X

वाराणसी। बनारस का लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज पर बड़ा हादसा होने से टल गया। शुक्रवार को प्रयागराज से वाराणसी आ रही एक तेज रफ्तार बस अनियंत्रित होकर पुल की रेलिंग से जा टकराई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस रेलिंग को तोड़ते हुए हवा में लटक गई। हादसे के बाद मौके पर अफरातफरी मच गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने क्रेन की मदद से बस को पीछे हटाया। तब जाकर मुसाफिरों ने राहत की सांस ली।

घंटों हवा में अटकी रही बस

यात्रियों से भरी बस प्रयाजराज से वाराणसी आ रही थी। हादसे के वक्त बस में करीब 35 से अधिक यात्री सवार थे। इस बीच लहरतारा रेलवे ओवरब्रिज पर पहुंचते ही ड्राइवर का बस से संतुलन हट गया। तेज रफ्तार बस सीधे रेलिंग से टकरा गई। गनीमत ये थी कि रेलिंग से टकराने के बाद बस की रफ्तार थम गई।

ये भी पढ़ेँ-तमिलनाडु आग हादसा: फैक्ट्री में हुए कई धमाके, अबतक 11 की मौत, जांच के आदेश

हादसे के बाद बस में सवार यात्रियों की सांसे अटक गईं। अफरा तफरी के बीच स्थानीय लोगों और बस ड्राइवर की सूझ-बूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। बस ड्राइवर और कंडक्टर ने अपने सीटों पर यात्रियों से बैठे रहने की अपील की उसके बाद बस के इमरजेंसी शीशे को तोड़कर एक-एक कर सभी यात्री को बाहर निकाला गया। हादसे के समय पुल पर लोगों का जमावड़ा भी लग गया।

याद आया दो साल पहले का मंजर

बस हादसे के बाद स्थानीय लोग भी सहम गए। लोगों को दो साल पहले फ्लाईओवर हादसे का मंजर याद आ गया, जब निर्माणाधीन फ्लाईओवर का बीम गिरने से पंद्रह लोगों की जान चली गई थी। घटना के बाबत बस के ड्राइवर सूरज प्रताप ने बताया कि तकनीकी परेशानी के कारण बस हादसे का शिकार हुई । सिगरा इंस्पेक्टर आशुतोष ओझा ने बताया कि घटना में किसी को गंभीर चोटें नहीं आई है। सभी यात्री सुरक्षित हैं और उन्हें सकुशल बस से बाहर निकाल लिया गया है। क्रेन की मदद से पुल से लटकी बस को हटाया गया।

रिपोर्ट- आशुतोष सिंह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story