×

तमिलनाडु आग हादसा: फैक्ट्री में हुए कई धमाके, अबतक 11 की मौत, जांच के आदेश

तमिलनाडु के विरुधुनगर में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए आग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, अब तक 11 लोगों की मौत की खबर है।

Shivani Awasthi
Published on: 12 Feb 2021 11:33 AM GMT
तमिलनाडु आग हादसा: फैक्ट्री में हुए कई धमाके, अबतक 11 की मौत, जांच के आदेश
X

चेन्नई: तमिलनाडु के विरुधुनगर में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में हुए आग हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा जानकारी के मुताबिक, अब तक 11 लोगों की मौत की खबर है। वहीं पीएम कार्यालय की ओर से मृतकों के परिजनों को इस हादसे में 2 लाख रुपये की सहायता देने का एलान किया गया है। इसके अलावा बताया जा रहा है कि सरकार ने पटाखा फैक्ट्री हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं।

पटाखा फैक्ट्री आग हादसे में मरने वालों की संख्या हुई 11

तमिलनाडु में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में आग लगने के बाद अबतक 11 लोगों की मौत हो गई है। हादसे के बाद कोहराम मच गया। फिलहाल राहत बचाव कार्य जारी है और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने में जुटी हुईं है। वहीं घटना की जानकारी पर पुलिस टीम और अधिकारी मौके पर पहुँच गए हैं। कहा जा रहा है कि पटाखा फ़ैक्ट्री के अंदर बार बार विस्फोट हो रहा है।

ये भी पढ़ें- गटर में Gold: चमचमाते सोने को देख उड़े सबके होश, ऐसे पहुंचा मैनहोल तक

राहुल गाँधी ने राज्य सरकार से मांगी मदद

इस हादसे के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राज्य सरकार से तत्काल मदद की अपील की है। राहुल ने ट्वीट करते हुए कहा- तमिलनाडु के विरुधुनगर में पटाखा पीड़ितों के परिवार के प्रति दिल से सांत्वना व्यक्त करता हूं। जो लोग अभी भी अंदर फंसे हुए हैं उसके बारे में सोचना हृदय विदारक है। मैं राज्य सरकार से यह अपील करता हूं कि वे फौरन बचाव, मदद और राहत मुहैया कराएं।



पीएम राहत कोष से 2 लाख रुपये मुआवजा

वहीं तमिलनाडु आग हादसे पर पीएम राहत कोष से 2 लाख रुपये देने का ऐलान किया गया है। पीएम मोदी कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि तमिलनाडु के विरुधुनगर में एक पटाखा फैक्ट्री में आग लगने की घटना दु: खद है। दुख की इस घड़ी में, मेरे विचार शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। मुझे उम्मीद है कि घायल लोग जल्द ही ठीक हो जाएंगे। प्रभावित लोगों की सहायता के लिए अधिकारी राहत बचाव कार्य में लगे हुए हैं।



इसके बाद एलान किया गया कि इस घटना मे मृत लोगों के परिजनों को पीएम राहत कोष से 2 लाख की आर्थिक मदद दी जाएगी। वहीं गंभीर घायलों को 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story