×

पंद्रह जिलों को सील करने की खबर से बाजार में अफरातफरी, डीएम ने किया खंडन

उत्तर प्रदेश में 15 जिलों को पूरी तरह सील करने की अटकलों पर विराम लग गया है। इन जिलों को पूरी तरह सील नहीं किया जाएगा बल्कि कोरोना पॉजिटिव एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर सीलिंग करने की कार्रवाई की जाएगी।

Aditya Mishra
Published on: 8 April 2020 12:28 PM GMT
पंद्रह जिलों को सील करने की खबर से बाजार में अफरातफरी, डीएम ने किया खंडन
X

वाराणसी: उत्तर प्रदेश में 15 जिलों को पूरी तरह सील करने की अटकलों पर विराम लग गया है। इन जिलों को पूरी तरह सील नहीं किया जाएगा बल्कि कोरोना पॉजिटिव एरिया को हॉट स्पॉट घोषित कर सीलिंग करने की कार्रवाई की जाएगी। हालांकि बनारस में ये कार्रवाई पिछले चार दिनों से चल रही है।

संकट में सीएम की कुर्सी: उद्धव फंसे मुश्किल में, टूटा कोरोना का कहर

सोशल मीडिया पर चल रही थी खबर

सुबह तकरीबन 11 बजे कुछ निजी चैनलों पर ये खबर प्रसारित हुई कि कोरोना पॉजिटीव मरीजों और गायब चल रहे जमातियों की संख्या को देखते हुए यूपी सरकार 15 जिलों को पूरी तरह सील करने जा रहा है।

इन जिलों में रात 12 बजे के बाद सील करने की कार्रवाई होगी। सोशल मीडिया पर भी खबर ने रफ्तार पकड़ी। देखते ही देखते इन जिलों में अफ़रातफ़री मच गई। लोग जरूरी सामानों की खरीद के लिए दुकानों पर टूट पड़े।

महर्षि सुषैन की सबसे बड़ी भविष्यवाणी, जुलाई तक कोरोना …

डीएम ने किया खबर का खंडन

हालांकि दोपहर 3 बजे वाराणसी के जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने जिलों को सील करने की खबर का खंडन किया। उन्होंने बताया कि केवल कोरोना पॉजिटिव केस के एरिया को हॉट स्पॉट घोषित करके सील करने के आदेश जारी हुए है।

यह कार्यवाही वाराणसी में 4 दिन से ही चल रही है। कुछ भी वाराणसी के लिए नए निर्देश नहीं हैं।जिन जिलों में ये हॉटस्पॉट चिन्हित कर एरिया वाइज सीलिंग नही की जा रहीं थी वही के लिए नए निर्देश हुए हैं। डिस्ट्रिक्ट लॉक डाउन और हॉटस्पॉट लॉक डाउन दोनो व्यवस्था शासन के कहने से पहले ही लागू की गई हैं।

तंबाकू बचाएगी कोरोना, इन्होंने शुरू कर दिया है टीका विकसित करने पर काम शुरू

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story