×

कोरोना मरीज की किडनी गायब! मिली संदिग्ध हालत में लाश, BHU में मचा हंगामा

कोरोना काल में बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और सुपर स्पेशियलिटी कॉम्पलेक्स के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन आये दिन इन अस्पतालों से लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं।

Shivani
Published on: 25 Aug 2020 4:08 AM GMT
कोरोना मरीज की किडनी गायब! मिली संदिग्ध हालत में लाश, BHU में मचा हंगामा
X
varanasi violent protest after missing covid-19 patient body found in BHU

वाराणसी। कोरोना काल में बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल और सुपर स्पेशियलिटी कॉम्पलेक्स के ऊपर एक बड़ी जिम्मेदारी है। लेकिन आये दिन इन अस्पतालों से लापरवाही की तस्वीरें सामने आ रही हैं। पिछले 24 घन्टे के अन्दर इन अस्पतालों में दो बड़ी घटनाएं हुईं हैं।रविवार की देर रात अस्पताल के चौथी मंजिल से कूदकर एक कोरोना संक्रमित ने जान दे दी। तो वहीं सोमवार की शाम कोरोना संक्रमित मरीज का शव मिलने के बाद हड़कंप मच गया।

रविवार को अस्पताल से हुआ था लापता

मृतक युवक लंका क्षेत्र के डाफी इलाके का रहने वाला था और रविवार की दोपहर अचानक अस्पताल से गायब हो गया था। घटना को लेकर परिजनों ने लंका थाने में मुकदमा भी दर्ज कराया था। इस बीच सोमवार की शाम जैसे ही युवक का शव मिला, परिजनों ने हंगामा करना शुरु कर दिया। मृतक के भाई ने बताया कि उसके भाई की बॉडी पर कटे के निशान है।

ये भी पढ़ें- गोलीकांड से दहला UP: बीडीएस सदस्य की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने की आगजनी

परिजनों ने मृतक के शरीर से किसी अंग को निकालने की आशंका जाहिर की है। आक्रोशीत परिजनों ने अस्पताल में तोड़फोड़ भी की है। हंगामे को देखते हुये मौके पर भारी फोर्स तैनात कर दिया गया है।

सामने आ चुके है लापरवाही के कई मामले

कोरोना के दौरान बीएचयू में लापरवाही की ये कोई नई घटना नहीं है। इसके पहले भी अस्पताल के अन्दर कोरोना संक्रमित मरीजों के कई वीडियो और ओडियो सामने आ चुके है, जो अस्पताल की लापरवाही को उजागर करने के लिये काफी हैं।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/WhatsApp-Video-2020-08-25-at-9.21.35-AM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः पेट्रोल की कीमत में लगी आग: फिर बढ़े दाम, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट

बीएचयू के उपर सिर्फ वाराणसी के लोगों के इलाज की जिम्मेदारी नहीं है। बल्कि वाराणसी से सटे 9 अन्य जिलों के अलावा बिहार, झारखण्ड और मध्य प्रदेश के कुछ जिलों के भी पेशेंट यहां इलाज के लिये आते हैं। लेकिन कोरोना काल में बीएचयू के अन्दर बदइंतजामी सामने आई, उसने हर किसी को हैरान कर दिया है। ये हाल तब है जब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनारस से सांसद है। बीएचयू में बेहतर इलाज के केंद्र सरकार पानी की तरह पैसा बहाया है।

रिपोर्टर -आशुतोष सिंह

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story