×

Varanasi News: कचहरी में हुआ हंगामा, वकीलों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी

Varanasi News: हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में वाराणसी में अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में जमकर प्रदर्शन किया।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 4 Sep 2023 12:47 PM GMT
Varanasi News: कचहरी में हुआ हंगामा, वकीलों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी
X
वाराणसी में अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में प्रदर्शन किया: Photo-Newstrack

Varanasi News: हापुड़ में अधिवक्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में वाराणसी में अधिवक्ताओं ने कचहरी परिसर में जमकर प्रदर्शन किया। अधिवक्ताओं का कहना था कि हापुड़ में वकीलों पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई की गई, लेकिन दोषियों पर सख्त कार्रवाई नहीं की जा रही है।

‘अधिवक्ताओं पर ही दर्ज किए गए मुकदमे’

प्रदर्शन कर रहे वकीलों का कहना था जो हापुड़ में हंगामे के दौरान जो अधिवक्ता भाग रहे थे, नाली में गिर गए, उनके ऊपर भी बर्बरतापूर्वक लाठीचार्ज किया गया, महिलाओं तक को नहीं छोड़ा गया। उनको भी मारा-पीटा गया। इसके बावजूद अधिवक्ताओं पर ही चार-चार मुकदमे दर्ज करा दिए गए। जिसके विरोध में वाराणसी के अधिवक्ता प्रदर्शन कर रहे हैं और लगातार आंदोलन जारी रखा जाएगा।

सरकार की कमेटी में वकीलों का प्रतिनिधि नहीं

अधिवक्ता हरिशंकर सिंह ने बताया कि जो कमेटी बनाई गई है, उसमें आईजी, डीआईजी, एसएसपी हैं लेकिन उसमें अधिवक्ता की तरफ से कोई नहीं है, हम लोगों को ऐसे न्याय नहीं मिलेगा। हम लोगों की कमेटी अलग से बनाई जाए और हमारे अध्यक्ष को उसमें रखा जाए। इन्हीं सब मांगों को लेकर विरोध किया जा रहा है। पूरे प्रदेश में अधिवक्ता आंदोलनरत हैं और कल हम लोग धरना देंगे, साथ ही मुख्य सचिव का पुतला दहन भी करेंगे।

Varanasi News: वाराणसी के चर्चित भेलूपुर डकैती कांड में फ़रार पुलिसकर्मियों के खिलाफ वारंट जारी

Varanasi News: जनपद में हुए बहुचर्चित भेलूपुर डकैती कांड के आरोपितों पर शिकंजा कसता जा रहा है। इस मामले में घटना के बाद से ही फरार चल रहे बर्खास्त पुलिसकर्मियों के खिलाफ अब गैर जमानती वारंटी जारी हो गया है। एफटीसी फर्स्ट शक्ति सिंह की अदालत ने फरार पुलिसकर्मियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया। इसके बाद से बर्खास्त पुलिसकर्मियों की तलाश तेज कर दी गई है। सूत्र बताते हैं कि मामले के आरोपितों को तलाशने के लिए कई टीमों का गठन करके उन्हें गैरजनपद रवाना किया गया है। इस मामले में जल्द ही पुलिस बड़ा खुलासा कर सकती है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story