×

Varanasi News: इंडिया एलाइंस को पिछले चुनाव में जनता ने नकार दिया था, बनारस में बोलीं अनुप्रिया पटेल

Varanasi News: बनारस में बोलीं अनुप्रिया पटेल ने कहा "इंडिया एलाइंस को पिछले चुनाव में ही जनता ने नकार दिया है। सत्ता से बेदखल और बहुत ही निराश हैं और इसलिए इनके लिए सर्वाइवल का प्रश्न खड़ा हो गया है।"

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 2 Sep 2023 10:12 AM GMT (Updated on: 2 Sep 2023 10:37 AM GMT)
Varanasi News: इंडिया एलाइंस को पिछले चुनाव में जनता ने नकार दिया था, बनारस में बोलीं अनुप्रिया पटेल
X
अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल: Photo- Social Media

Varanasi News: अपना दल एस पार्टी का दो दिवसीय राष्ट्रीय, प्रदेश स्तरीय पदाधिकारियों का वैचारिक मंथन सह प्रशिक्षण का कार्यक्रम वाराणसी के एक निजी होटल में है। इस कार्यक्रम में राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल भी शामिल हुईं। उन्होंने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों में जोश भरने का काम किया। मीडिया से बातचीत करते हुए अनुप्रिया पटेल ने कहा कि पार्टी के संगठन को दुरुस्त करने के लिए हमने वाराणसी में दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया है, जिसमें प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी प्रतिभाग कर रहे हैं और संगठन से जुड़े हुए कई तकनीकी विषयों पर बैठक होगी।

इंडिया एलाइंस को पिछले चुनाव में ही जनता ने नकार दिया है। सत्ता से बेदखल और बहुत ही निराश हैं और इसलिए इनके लिए सर्वाइवल का प्रश्न खड़ा हो गया है। क्योंकि आज जिस तरह से प्रधानमंत्री की योजनाएं धरातल पर उतरी हैं उससे ये हताश और निराश हैं। आज देखिए हम चंद्रयान लेकर हम चांद पर पहुंच गए। आज हम अपना सोलर मिशन का शुभारंभ किए। भारत एक नए भारत के रुप में उभरा है।देश के 142 करोड़ लोगों के साथ विश्वास है। एलायंस को जनता ने पूरी तरीके से नकार दिया है। ये लोग अपनी खोई हुई जमीन तलाश कर रहे हैं।

अपना दल एस की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने 2024 चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे पर गोल-मटोल जवाब देते हुए कहा कि देखिए सीटों के बंटवारे को लेकर इससे पहले भी हमने चर्चा नहीं किया और ना ही अब कर रही हूं। सही समय आने पर हमारे सहयोगी दल के नेता से बातचीत हो जाएगी। भारतीय जनता पार्टी और अपना दल 4 चुनाव में साथ में हैं और हम अभी भी साथ में हैं। इसमें कहीं कोई संशय नहीं है। उत्तर प्रदेश की जनता के मन में क्या है वह ईवीएम का वटन जब दबेगा तभी पता लगेगा कि उत्तर प्रदेश की जनता के मन में क्या है।

कोई भी नेता कहीं से भी चुनाव लड़ सकता है

प्रियंका गांधी के वाराणसी से चुनाव लड़ने पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया किसी भी पार्टी का नेता कहीं से भी चुनाव लड़ने के लिए स्वतंत्र हैं।उत्तर प्रदेश में कोई भी आकर चुनाव लड़ें यह उनकी स्वतंत्रता है। NDA गठबंधन को अगर सबसे ज्यादा कोई प्रदेश ने मजबूती दिया है तो वह उत्तर प्रदेश है। 2024 में भी उत्तर प्रदेश ही मजबूती प्रदान करेगा।

एक देश एक चुनाव कोई नया नहीं है

एक देश एक चुनाव के सवाल पर अनुप्रिया पटेल ने कहा कि एक देश एक चुनाव कोई नया विषय नहीं है बल्कि यह पहले भी था।1999,2012 में इसके विषय में रिपोर्ट दी गई। 2015 में पार्लियामेंट स्टैंडिंग कमेटी ने इसपर बात की तो यह पुराना विषय है। अभी इसका मसौदा निकलकर सामने नहीं आया है लेकिन जब भी आएगा इसपर विस्तृत चर्चा होगी। जब तक इसका मसौदा नहीं आएगा तब तक कोई विस्तृत चर्चा नहीं होगी।

जनता अखिलेश यादव के दावों की पोल खोल देती है

अखिलेश यादव के चुनाव जीतने के दावे पर अनुप्रिया पटेल की प्रतिक्रिया पिछले चार चुनाव में उन्होंने यही दावे किए हैं और हर चुनाव में जनता ने उनके दावों की पोल खोलकर रख दिया है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story