×

Varanasi Famous 5 Star Hotels: वाराणसी के इन होटल्स में बिताएं सुकून के पल, यहाँ मिलेगी आपको हर सुख सुविधाएं

Varanasi Famous 5 Star Hotels: अगर आप भी यहाँ आने का प्लान कर रहे हैं तो हम आप लिए कुछ शानदार फाइव स्टार होटल्स की लिस्ट लाएं हैं जहाँ आप आराम से रह सकते हैं।

Shweta Shrivastava
Published on: 2 Sep 2023 3:39 AM GMT
Varanasi Famous 5 Star Hotels: वाराणसी के इन होटल्स में बिताएं सुकून के पल, यहाँ मिलेगी आपको हर सुख सुविधाएं
X
Varanasi Famous 5 Star Hotels (Image Credit-Social Media)

Varanasi Famous 5 Star Hotels: वाराणसी, जिसे काशी और बनारस के नाम से भी जाना जाता है, दुनिया के सबसे पुराने शहरों में से एक है। उत्तर प्रदेश में गंगा नदी के तट पर स्थित, वाराणसी भारत के सबसे प्रतिष्ठित धार्मिक स्थलों में से भी एक है। शहर का नाम दो नदियों - वरुणा और अस्सी - से आया है जो यहां मिलती हैं। काशी शब्द की उत्पत्ति 'कस' शब्द से हुई है जिसका अर्थ है चमकना। वाराणसी गंगा नदी के किनारे स्नान घाटों के लिए प्रसिद्ध है। तीर्थयात्री अपने पापों को धोने के लिए पवित्र स्नान करने के लिए इन घाटों पर आते हैं। वाराणसी राजसी नदी गंगा और उसकी असंख्य नदियों का पर्याय रहा है। दशाश्वमेध घाट पर हर शाम होने वाली गंगा आरती देखने लायक होती है। यही वजह है ये हमेशा से ही टूरिस्ट प्लेस रहा है। ऐसे में अगर आप भी यहाँ आने का प्लान कर रहे हैं तो हम आप लिए कुछ शानदार फाइव स्टार होटल्स की लिस्ट लाएं हैं जहाँ आप आराम से रह सकते हैं।

वाराणसी के बेस्ट फाइव स्टार होटल्स

1. रमाडा प्लाजा बाय विन्धम जेएचवी वाराणसी

विंडम जेएचवी वाराणसी द्वारा रमाडा प्लाजा वाराणसी में एक लक्जरी होटल है। विलासिता और त्रुटिहीन सेवा के साथ ये एक ऐसा स्टाइलिश स्थान है जहाँ आप बेहद आरामदायक समय बिता सकते हैं। सार्वजनिक और निजी स्थानों और प्राकृतिक परिवेश में चुनिंदा समकालीन कला से सुसज्जित यहाँ की शैली, डिजाइन और सजावट के साथ आपको यहाँ हर सुख सुविधा और अत्याधुनिक चीज़ें उपलब्ध होंगीं।

होटल क्लार्क्स वाराणसी

ये होटल क्लार्क्स ग्रुप ऑफ़ होटल्स का प्रमुख है, जो भारत के सबसे पुराने होटल समूहों में से एक है। होटल के नजदीक ही मेहमान पुराने ब्रिटिश छावनी क्षेत्र, पुराने शहर, विश्वनाथ मंदिर, और निश्चित रूप से गंगा के घाट, और सारनाथ-बुद्ध के पहले उपदेश स्थल की यात्रा कर सकते हैं। ऑन-साइट रेस्तरां उत्तर भारतीय से लेकर अंतर्राष्ट्रीय व्यंजनों और यहां तक ​​कि लोकप्रिय स्ट्रीट फूड व्यंजनों के पर्याप्त विकल्प प्रदान करता हैं। पूरे दिन वाराणसी घूमने के एक लंबे दिन के बाद, होटल के पूल में आप एक बेहतरीन स्नान कर सकते हैं जो आपको तरोताजा कर देने वाला होगा।

3. रैडिसन होटल वाराणसी

वाराणसी आने वाले ज़्यादातर टूरिस्ट्स की पहली पसंद रैडिसन होटल ही होता हैं। यहाँ आपको रीज़नबल प्राइज, कम्फर्ट और कई सारी सुविधाएं मिल जायेंगीं जो लोगों को अपनी ओर आकर्षित करता है। ये खास आराम पसंद लोगों के लिए डिज़ाइन की गई सुविधाओं की एक सीरीज के साथ एक परिवार-अनुकूल सेटिंग भी प्रदान करता है। कबीर चौरा मठ (2.1 मील) और गंगा आरती (2.1 मील) जैसे आसपास के स्थल रैडिसन होटल वाराणसी को वाराणसी आने पर ठहरने के लिए एक शानदार जगह बनाते हैं। आपके "घर से दूर घर" के रूप में, होटल के कमरे एक फ्लैट स्क्रीन टीवी और एयर कंडीशनिंग प्रदान करते हैं, और मुफ्त वाईफाई उपलब्ध होने के साथ ऑनलाइन होना आसान है।

4. ताज गंगा, वाराणसी

ये एक लक्जरी होटल है जो नदेसर पैलेस मैदान में राजा बाजार रोड पर केंद्रीय रूप से स्थित है, यहाँ आपको हरे-भरे लॉन और आम के बगीचे मिल जायेंगे जो आपको सुकून और शांति का अनुभव कराएंगे। यहाँ आपको बेहतरीन माहौल और खाना दोनों मिलेगा। साथ ही यहाँ के कमरे भी काफी सुकून पहुंचाते हैं।

5. ताज नदेसर पैलेस वाराणसी

वाराणसी में सबसे प्रसिद्ध होटल्स की लिस्ट में शामिल है ताज नदेसर पैलेस जहाँ के आलीशान कामे और एम्बियंस आपको मंत्र मुग्ध कर देगा। यहाँ आपको आरामदायक कमरे से लेकर हर एक चीज़ सबसे बेस्ट होगी। इसके अलावा यहाँ आपको मुफ्त इंटरनेट की सुविधा भी मिलती है।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story