×

Lucknow Famous Food: अब तंदूर की तरह पास्ता भी मिलेगा स्टिक में, खाना हो तो आइये लखनऊ के राजाजीपुरम

Stick Pasta in Lucknow: जबकि लखनऊ अपने पारंपरिक उत्तर भारतीय और अवधी व्यंजनों के लिए अधिक प्रसिद्ध है, फिर भी आप शहर में पास्ता व्यंजन पा सकते हैं, खासकर उन रेस्तरां में जो अंतरराष्ट्रीय या फ्यूजन व्यंजन पेश करते हैं। अब यही पास्ता लखनऊ के राजाजीपुरम में एक फ़ूड आउटलेट में मिल रहा है।

Preeti Mishra
Published on: 1 Sep 2023 10:14 AM GMT
Lucknow Famous Food: अब तंदूर की तरह पास्ता भी मिलेगा स्टिक में, खाना हो तो आइये लखनऊ के राजाजीपुरम
X
Stick Pasta in Lucknow (Image: Social Media)

Stick Pasta in Lucknow: लखनऊ स्ट्रीट फ़ूड में भी अब जायकों को कमी नहीं है। अवधी व्यंजन में तरह-तरह के फ्यूज़न को मिलाकर स्ट्रीट फ़ूड में रोज ही नए नए जायके तैयार किये जा रहे हैं। जी हाँ अब लखनऊ में पास्ता भी नए तरीके बिक रहा है और लोग उसका स्वाद चखने के लिए लाइन लगा रहे हैं। पास्ता लखनऊ, भारत सहित दुनिया के कई हिस्सों में एक लोकप्रिय और व्यापक रूप से पसंद किया जाने वाला व्यंजन है। जबकि लखनऊ अपने पारंपरिक उत्तर भारतीय और अवधी व्यंजनों के लिए अधिक प्रसिद्ध है, फिर भी आप शहर में पास्ता व्यंजन पा सकते हैं, खासकर उन रेस्तरां में जो अंतरराष्ट्रीय या फ्यूजन व्यंजन पेश करते हैं। अब यही पास्ता लखनऊ के राजाजीपुरम में एक फ़ूड आउटलेट में मिल रहा है।

कहाँ मिलता है स्टिक पास्ता

राजधानी लखनऊ के 4 मीलर, MIS बिल्डिंग, MIS चौराहा, राजाजीपुरम में आपको शानदार और स्वादिष्ट पास्ता खाने को मिलेगा। यह दुकान सुबह 11 बजे से रात 11. बजे तक खुली रहती है। आप यहाँ. दो स्टिक पास्ता 70 रुपये में खा सकते हैं। स्टिक पास्ता बनाने का तरीका बहुत ही यूनिक है।

पहले पास्ता को स्टिक में लगा लिया जाता है। फिर उस पर सॉस का लेपन लगाया जाता है। उसके बाद पास्ता पर चीज़ की एक मोती परत लगायी जाती है। इसके बाद पास्ता पर कई तरह के शिमला मिर्च दाल कर उसे सजाया जाता है। ये सब करने के बाद पास्ता को ओवन में दाल दिया जाता है। थोड़ी ही देर में आपका पास्ता खाने को तैयार होता है।

लखनऊ में यहाँ भी खा सकते हैं पास्ता

इटैलियन रेस्तरां: लखनऊ में कुछ इटैलियन रेस्तरां और कैफे विभिन्न प्रकार के पास्ता व्यंजन परोसते हैं, जिनमें टमाटर सॉस के साथ स्पेगेटी, मलाईदार अल्फ्रेडो सॉस के साथ पेने या लसग्ना जैसे क्लासिक विकल्प शामिल हैं। ये रेस्तरां अक्सर पास्ता के आकार और सॉस विकल्पों की एक श्रृंखला प्रदान करते हैं।

इंटरनेशनल चेन्स: लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय फास्ट-फूड श्रृंखलाओं और कैज़ुअल डाइनिंग रेस्तरां की वृद्धि देखी गई है जो अपने मेनू में पास्ता व्यंजन पेश करते हैं। आप पिज़्ज़ा हट, डोमिनोज़ और अन्य समान श्रृंखलाओं जैसी जगहों पर पास्ता के विकल्प पा सकते हैं।

फ़्यूज़न व्यंजन: लखनऊ स्थित कुछ रेस्तरां और कैफे फ़्यूज़न व्यंजन पेश कर सकते हैं जो भारतीय स्वाद के साथ इतालवी पास्ता के तत्वों को जोड़ते हैं। उदाहरण के लिए, आपको भारतीय मसालों, जड़ी-बूटियों और सामग्रियों के साथ पास्ता व्यंजन मिल सकते हैं।

Preeti Mishra

Preeti Mishra

Next Story