Varanasi News: अध्यात्म के साथ विकास का भी तीर्थ बनी काशी: डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु

Varanasi News: भाजपा के विकास तीर्थ अवलोकन कार्यक्रम के तहत आज प्रदेश सरकार के मंत्री, भाजपा पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर फूट ओवर ब्रिज, रोप-वे एवं नये बन रहे प्लेटफॉर्मो का अवलोकन किया।

Network
Published on: 7 Jun 2023 10:43 PM GMT
Varanasi News: अध्यात्म के साथ विकास का भी तीर्थ बनी काशी: डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु
X
BJP Vikas Teerth Observation Program Minister Dayashankar Mishra reached the Cantt railway station

Varanasi News: राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ दयाशंकर मिश्र दयालु ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के नौ साल बेमिसाल रहे, कहा कि काशी अध्यात्म के साथ विकास का तीर्थ बन गई है। आज जिधर भी निगाह उठाकर देखियेगा हर तरफ आपको विकास की नई नई योजनाएं दिखेंगी। विकास की इसी कड़ी में कैंट रेलवे स्टेशन का 550 करोड़ की लागत से रीमाडलिंग हो रही है। भाजपा के विकास तीर्थ अवलोकन कार्यक्रम के तहत आज प्रदेश सरकार के मंत्री, भाजपा पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों ने कैंट रेलवे स्टेशन पर पहुंच कर फूट ओवर ब्रिज, रोप-वे एवं नये बन रहे प्लेटफॉर्मो का अवलोकन किया।

दो नए प्लेटफार्म का हो रहा निर्मण

यहां दो नए प्लेटफार्म 10 और 11 का निर्माण हो रहा है। साथ ही साथ स्टेशन की इमारत का भी विस्तार किया जा रहा है। नए फूटओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है। यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफार्म पर एस्केलेटर एवं लिफ्ट भी लगाई जा रही है।आधुनिक सुविधाओं से युक्त कैंट स्टेशन जल्द ही देश के सबसे खुबसूरत स्टेशनो में से एक होगा। हिन्दुस्तान की पहली रोप-वे का निर्माण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में होने जा रहा है। इस रोप-वे के बन जाने से काशी में आने वाले पर्यटक और दर्शनार्थी सीधे गंगाघाट और बाबा विश्वनाथ के धाम में आसानी से पहुंच सकेंगे। रेलवे स्टेशन भी कैंट पर और रोप-वे का स्टेशन भी कैंट पर होने से काशी आने वाले यात्रियों को ट्रैफिक से निजात मिलेगी और यात्री इस सुविधा का लाभ ले सकेंगे।

पीएम मोदी के नेतृत्व में बढ़ रहा कासी

क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पिछले नौ वर्षो से देश तीव्र गति से विकास कर रहा है। नए नए कीर्तिमान स्थापित हो रहे हैं। शहरो के साथ-साथ गाँवो का भी आधुनिकीकरण किया जा रहा है। सड़कों और फ्लाइओवर का निर्माण हो रहा है। इसी तर्ज पर काशी का भी चहुंमुखी विकास हो रहा है। दिव्य और भव्य बाबा विश्वनाथ धाम बनने के बाद काशी आने‌ वाले श्रद्धालुओं की तादाद बढ़ी है। जिसके कारण रोजगार के माध्यम बढे हैं।

कार्यक्रम में ये रहे मौजूद

इस अवसर पर भाजपा क्षेत्र अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, सह मीडिया प्रभारी संतोष सोलापुरकर, जगदीश त्रिपाठी, सुरेश सिंह,अशोक पटेल,अभिषेक मिश्रा, आत्मा विशेश्वर, गौरव राठी,साधना वेदांती, डॉ रचना जायसवाल, गीता शास्त्री, शैलेन्द्र मिश्रा, इं अशोक यादव, अशोक कुमार एडवोकेट, संतोष सैनी आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे

Network

Network

Next Story