×

Varanasi G-20: जी-20 में शिरकत करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम में पहुंचेंगे वाराणसी, PM ने दिया संदेश

Varanasi G-20: वाराणसी के सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी की विकास योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे। वहीं पीएम मोदी वीडियो जारी कर संदेश दिया है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 26 Aug 2023 5:16 AM GMT
Varanasi G-20: जी-20 में शिरकत करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम में पहुंचेंगे वाराणसी, PM ने दिया संदेश
X
CM Yogi (photo: social media )

Varanasi G-20: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आज एक दिवसीय वाराणसी दौरा है। शाम 4:00 बजे के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे। G20 के मेहमानों के साथ रात्रि भोज में शामिल होंगे। वाराणसी के सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी की विकास योजनाओं की भी समीक्षा करेंगे। वहीं पीएम मोदी वीडियो जारी कर संदेश दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संदेश देते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि हम वाराणसी में मिल रहे हैं जो मेरा संसदीय क्षेत्र है। काशी ना केवल दुनिया का सबसे पुराना जीवित शहर है, यहां से कुछ ही दूरी पर सारनाथ भी है जहां भगवान बुद्ध ने अपना पहला उपदेश दिया था। यह वास्तव में भारत की आध्यात्मिक और सांस्कृतिक राजधानी है। सांस्कृतिक विरासत सिर्फ वह नहीं है जो पत्थर में गढ़ी जाती है, यह परंपराएं, रीति-रिवाज और त्यौहार भी हैं जो पीढ़ियों से चले आ रहे हैं। हमारा मानना है कि विरासत आर्थिक विकास और विविधीकरण के लिए एक महत्वपूर्ण संपत्ति है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम 4:00 बजे पहुंचेंगे वाराणसी के पुलिस लाइन

वहीं शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ वाराणसी के पुलिस लाइन शाम 4:00 बजे पहुंचेंगे। पुलिस लाइन हेलीपैड से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सीधे सर्किट जहां विकास की योजनाओं की समीक्षा करने के बाद ताज होटल के लिए रवाना होंगे। वाराणसी के ताज होटल में g20 के मेहमानों के साथ रात्रि भोज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे शिरकत। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर में करेंगे दर्शन पूजन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का वाराणसी दौरा काफी अहम माना जा रहा है जी-20 के मेहमान देशों के मंत्रियों के साथ सीएम योगी रात्रि भोज में शामिल होंगे। इससे पूर्व सीएम योगी 17 अगस्त को वाराणसी का दौरा कर चुके हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story