×

Varanasi News: बीएचयू के ट्रामा सेंटर के प्रभारी पर कांग्रेस नेता ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए पूरा मामला

Varanasi News: कांग्रेस नेता ने छह पेज का आरोप पत्र जारी करते हुए ट्रामा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह के ऊपर अनियमितता बरतने और अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया। साथ ही तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित करते हुए रिटायर्ड जज से पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग की।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 6 Sep 2023 11:25 AM GMT
Varanasi News: बीएचयू के ट्रामा सेंटर के प्रभारी पर कांग्रेस नेता ने लगाया बड़ा आरोप, जानिए पूरा मामला
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: कांग्रेस महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने बीएचयू ट्रामा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अनुचित तरीके से मेडिकल इक्विपमेंट का प्राइस बढ़ाकर लाभ पहुंचाया गया है।

छह पेज का आरोप पत्र किया जारी

ट्रामा सेंटर में व्याप्त अनियमियता और भ्रष्टाचार को लेकर कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। मैदागिन स्थित कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन पर पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए महानगर अध्यक्ष राघवेन्द्र चौबे ने कहा कि पिछले 9 वर्षों में महामना की बगिया को, जिसे पंडित मदन मोहन मालवीय जी ने व स्वतंत्रता सेनानियों और कांग्रेस की सरकारों ने अपने खून पसीने से सींच कर गरीबों, कमजोर वर्गों की सेवा की, आज वह जगह बीजेपी नेताओं और अधिकारियों के संरक्षण में भ्रष्टाचार का अड्डा बन चुकी हैं। उन्होंने छह पेज का आरोप पत्र जारी करते हुए ट्रामा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह के ऊपर अनियमितता बरतने और अपने रिश्तेदारों को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया। साथ ही तत्काल प्रभाव से उन्हें निलंबित करते हुए रिटायर्ड जज से पूरे प्रकरण की जांच कराने की मांग की। ये भी कहा कि ऐसा नहीं होने पर वाराणसी कांग्रेस के लोग उग्र आंदोलन के बाध्य होंगे।

ट्रामा सेंटर के प्रभारी पर लगाए ये आरोप

ट्रामा सेंटर के प्रभारी सौरभ सिंह अपनी कारगुजारियों की वजह से अक्सर चर्चाओं में रहते हैं। बीते 22 जुलाई को एक बच्ची के इलाज में लापरवाही को लेकर कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने ट्रामा सेंटर के सामने धरना प्रदर्शन किया था। 27 अप्रैल को बीएचयू के छात्रों ने बंधक बनाने का आरोप लगाकर धरना प्रदर्शन किया था। सौरभ सिंह के खिलाफ अब कांग्रेसियों ने उन्हें हटाने के लिए मोर्चा खोल दिया है।

एक ही परिवार को दिया गया 11 टेंडर

कांग्रेस पार्टी के महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने 13 सूत्रीय आरोपपत्र प्रेषित करते हुए लिखा कि जैम पोर्टल से सौरभ सिंह ने अपने रिश्तेदारों को अनुचित तरीके से लाभ देने के लिए 11 टेंडर दिया। 103 करोड़ 82 लाख 60 हजार 790 रुपये का टेंडर एक ही परिवार के अलग-अलग फर्मों के माध्यम से दिया गया। इतना ही नहीं, आरोप है कि इन 11 टेंडर के अलावा और भी कई खरीद फरोख्त मेडिओब प्राइवेट लिमिटेड फर्म से की गईं।

बाजार से तीन गुना रेट में खरीदे गए मेडिकल इक्विपमेंट

कांग्रेस पार्टी ने अपने आरोप पत्र में यह भी कहा कि टेंडर में मेडिकल इक्विपमेंट बाजार के मूल्य से अधिक दर पर खरीदा गया। 10 एमएल सीरिंज का जेम पोर्टल पर दाम 1.20 रुपये से 2 रुपए तक है, वहीं यह सीरिंज जेम पोर्टल से 7.96 रुपये में 2 लाख सीरिंज इसी प्राइस में खरीदा गया। राघवेंद्र चौबे ने आरोप लगाते हुए कहा कि जानबूझकर अनुचित तरीके से मेडिकल इक्विपमेंट का प्राइस बढ़ाया गया और फर्जी तरीके से रजिस्टर्ड कंपनियां को लाभ पहुंचाया गया।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story