Varanasi News: बाबतपुर एयरपोर्ट पर रेक्टम (मलाशय) से बरामद हुआ सोने का पेस्ट, 50.75 लाख रुपए की कीमत का पकड़ा गया सोना

Varanasi News: वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने 860.210 ग्राम अवैध सोना पकड़ा। बरामद सोने का अंतराष्ट्रीय मार्केट में मूल्य 50.75 लाख रुपये है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 5 July 2023 5:34 PM GMT
Varanasi News: बाबतपुर एयरपोर्ट पर रेक्टम (मलाशय) से बरामद हुआ सोने का पेस्ट, 50.75 लाख रुपए की कीमत का पकड़ा गया सोना
X
बाबतपुर एयरपोर्ट (Pic: Social Media)

Varanasi News: बाबतपुर एयरपोर्ट पर मलाशय में सोने का पेस्ट छिपाकर ले जा रहे व्यक्ति को चेकिंग के दौरान कस्टम ने पकड़ा। तस्करों द्वारा हर बार नये नये तरीके से सोना की तस्करी का फार्मूला इजाद किया जाता है कभी सामान में छुपाकर सोना लाते हैं तो कभी शरीर के अंग में छुपाकर सोना लाय जाता है लेकिन वो पंक्ति कही जाती है कि तू डाल डाल तो मैं पात पात तस्कर तस्करी का चाहें कोई फार्मूला लगा लें लेकिन हर बार पकड़े ही जाते हैं।

वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर कस्टम की टीम ने 860.210 ग्राम अवैध सोना पकड़ा। बरामद सोने का अंतराष्ट्रीय मार्केट में मूल्य 50.75 लाख रुपये है। शारजहां से वापस आये फ्लाइट संख्या IX 184 में सवार बिहार के भोजपुर जिले के रहने वाले रोशन कुमार के पास से सोना बरामद हुआ। मलाशय में छिपाकर लाया था सोने का पेस्ट। स्कैनर से जांच के दौरान कस्टम ने सोना पकड़ा है।

लिक्विड फार्म में भी पकड़ा गया था सोना

अंतरराष्ट्रीय तस्कर सोने की तस्करी के लिए हर बार नये नये तरीके इजाद करते हैं। बाबतपुर एयरपोर्ट पर इससे पहले लिक्विड फार्म में बोतल से बरामद हुआ था सोना। बाबतपुर एयरपोर्ट पर पहली बार लिक्विड फार्म में सोना पकड़ा गया। एयरपोर्ट की टाइट सिक्योरिटी के चलते ही हर बार तस्करों के मंसूबे फेल हो जाते हैं। बीते 2 महीने की बात करें तो बाबतपुर एयरपोर्ट से करोड़ों का सोना पकड़ा जा चुका है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story