×

Varanasi News: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने डकैती मामले में की सीबीआई जांच की मांग, सीएम योगी को लिखा पत्र

Varanasi News: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने गुजरात की कंपनी के आफिस में हुए डकैती के मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ से सीबीआई जांच की मांग की है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 15 Jun 2023 1:14 PM GMT
Varanasi News: पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने डकैती मामले में की सीबीआई जांच की मांग, सीएम योगी को लिखा पत्र
X
पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर (Pic: Newstrack)

Varanasi News: आजाद अधिकार सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने गुजरात की कंपनी के आफिस से डकैती के मामले में भेलुपुर थाने में दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच की मांग किया है। बता दें कि 31 भी को भेलुपुर थाना क्षेत्र के खोजवा स्थित संकुलधारा पोखरे के पास से एक कार में से लावारिस हाल में 92.94 लाख रुपये बरामद करने का दावा किया गया था। जिसके बाद पुलिस कमिश्नर के आदेश पर काशी जोन के डीसीपी आरएस गौतम को जांच की जिम्मेदारी दी गई थी। जांच में एसओ भेलुपुर समेत 7 पुलिसकर्मी दोषी पाए गये और बरामदगी के रुपये के फर्द लिखने में हेराफेरी की गई थी, जिसके बाद सभी पर कार्रवाई करते हुए बर्खास्त कर दिया गया था। अमिताभ ठाकुर ने शंकुलधारा पोखरा, खोजवा थाना भेलूपुर क्षेत्र में 92.94 लाख रुपए की बरामदगी तथा इसके संबंध में थाना भेलूपुर में दर्ज एफआईआर की सीबीआई जांच की मांग की है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजी अपनी शिकायत में अमिताभ ठाकुर ने कहा कि उन्हें दी गई जानकारी के अनुसार यह मामला ऐसा बिल्कुल नहीं है जैसा एफआईआर में दिखाया गया है।

अमिताभ ठाकुर ने हवाला कारोबार से जुड़ा बताया मामला

इसके विपरीत यह मामला हवाला कारोबार से जुड़ा बताया जाता है। उन्हें दी गई जानकारी के अनुसार इस मामले में मौके पर गई भेलूपुर पुलिस ने 2 करोड़ रुपए बरामद की थी, जिसमें सवा करोड़ रुपए भेलूपुर पुलिस के लोगों द्वारा रख ली गई थी। उन्होंने कहा कि इस मामले में थाने से ऊपर के कुछ अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध बताई गई है किंतु वाराणसी के वरिष्ठ अफसरों द्वारा इन संलिप्त अफसरों पर उनके रसूख के कारण कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

सबूत भी जांच एजेंसी को सौपेंगे

अमिताभ ठाकुर ने कहा कि इस मामले के संबंध में उन्हे सबूत के तौर पर सीसीटीवी, ऑडियो और वीडियो रिकॉर्डिंग भी भेजे गए हैं, जो वे जांच एजेंसी को सौंपेंगे। पहले दिन से भेलुपुर पुलिस संलिप्त रही घटना में लेकिन ऊपर के अधिकारियों के दबाव में मामला ठंडे बस्ते में पड़ा रहा।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story