×

Varanasi News: छात्रा का झारखंड में किया गया धर्म परिवर्तन, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बनाया शादी का दबाव

Varanasi News: एक कॉलेज की छात्रा ने झारखंड के रहने वाले एक युवक और दो अन्य लोगों पर जबरिया धर्म परिवर्तन कराकर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने का थाने में एफआईआर दर्ज कराया है।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 28 July 2023 5:56 AM GMT
Varanasi News: छात्रा का झारखंड में किया गया धर्म परिवर्तन, वीडियो वायरल करने की धमकी देकर बनाया शादी का दबाव
X
Varanasi News (photo: social media )

Varanasi News: वाराणसी के जैतपुरा थाना क्षेत्र की रहने वाली एक छात्रा ने झारखंड के साहिबगंज के रहने वाले एक युवक पर जबरिया धर्म परिवर्तन कर अश्लील वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग करने का जैतपुरा थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। छात्रा ने आरोप लगाया है कि धर्म परिवर्तन के बाद उसका नया नाम भी दिया गया। धर्मगुरुओं की उपस्थिति में कराया गया धर्म परिवर्तन।

मैदागिन स्थित एक कॉलेज की छात्रा ने झारखंड के रहने वाले एक युवक और दो अन्य लोगों पर जबरिया धर्म परिवर्तन कराकर अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने का थाने में एफआईआर दर्ज कराया है। छात्रा के अनुसार शोसल मीडिया से झारखंड के जिरदाबाड़ी के रहने वाले विजय कुमार दास से फ्रेंडशिप हुई। फ्रेंडशिप होने के बाद कई बार हम दोनों लोग मिले। विजय कुमार दास ने मेरा धर्म परिवर्तन कराने के बाद मेरे पर शादी का दबाव बनाने लगा। मुझे इस बात की जब जानकारी हुई की विजय कुमार पहले से ही शादी शुदा है तो मैंने शादी से इंकार कर दिया। जिसके बाद विजय कुमार दास मेरा फोटो और वीडियो वायरल करने की धमकी देते हुए मेरे परिवार को भी जान से मारने की धमकी दिया।साथ ही विजय ने मुझसे 10 लाख की रंगदारी भी मांगा। छात्रा की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दिया है।

छात्रा के अनुसार 2018 में हुई थी मुलाकात

विजय कुमार दास से छात्रा की मुलाकात 2018 में हुई सोशल मीडिया पर विजय कुमार छात्रा के साथ प्यार मोहब्बत की बातें करने लगा। जिसका छात्रा ने विरोध किया। छात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि 10 फरवरी 2022 को वह अपने भाई के साथ ही स्कूल गई विजय कुमार उससे मिलने के लिए वाराणसी आए हुआ था विजय ने फोन करके उसे कैंट स्टेशन पर बुलाया ट्रेन में बैठने के बाद विजय पीड़ित छात्रा को चाय में बेहोशी की दवा मिलाकर पिला दिया। बेहोश होने के बाद छात्रा को लेकर विजय कुमार झारखंड पहुंचा और वहां से सीधे उसका धर्म परिवर्तन करने के लिए पहले से की गई प्लानिंग के अनुसार एक धर्मस्थल पर ले गया। वहां विजय ने जबरदस्ती धर्म परिवर्तन करा कर सादे कागज पर साइन करवा लिया। जिसके बाद विजय कुमार उसे लेकर साहेबगंज कचहरी गया। जहां पर छात्रा के द्वारा सादे कागज पर साइन करने से इंकार कर दिया गया जिसके बाद विजय उसे गला दबाकर मारने का भी प्रयास किया।

छात्रा ने इस बात की तहरीर जैतपुरा थाने में दी है। पुलिस ने बिना देर किए झारखंड के रहने वाले विजय कुमार दास समेत दो अज्ञात लोगों पर एफ आई आर दर्ज कर लिया है। पुलिस पूरे घटना के जांच पड़ताल में जुटी हुई है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story