×

Varanasi News: आजादी के जश्न में डूबी काशी, डीएम ने दिलाई पंच प्रण की शपथ

Varanasi News: वाराणसी के कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया गया। वाराणसी के जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को ‘मेरी माटी मेरा देश’ के तहत ‘पंच प्रण’ की शपथ दिलाई।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 15 Aug 2023 7:45 AM GMT
Varanasi News: आजादी के जश्न में डूबी काशी, डीएम ने दिलाई पंच प्रण की शपथ
X
DM S Ramlingam Administered Oath of Panch Pran, Varanasi

Varanasi News: देशभर में आज स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है। वाराणसी के कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण किया गया। वाराणसी के जिलाधिकारी एस राजलिंगम ने ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के बाद जिलाधिकारी ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को ‘मेरी माटी मेरा देश’ के तहत ‘पंच प्रण’ की शपथ दिलाई।डीएम वाराणसी ने सभी काशीवासियों और देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दिया। कलेक्ट्रेट परिसर में ध्वजारोहण के कार्यक्रम में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए।इस दैरान जिलाधिकारी ने सभी क्रमचारियों को एकता संप्रभुता बनाए रखने की शपथ दिलाई।डीएम वाराणसी ने कहा कि आजादी को पाने के लिए लाखों लोगों ने अपने प्राणों की आहुति दी है।उन्हे हर दिन याद और उनका सम्मान करना चाहिए।

स्कूली बच्चे भी हुए शामिल

कलेक्ट्रेट में ध्वजारोहण में स्कूली बच्चे भी शामिल हुए। स्वतंत्रता दिवस का उत्साह सबसे ज्यादा बच्चों में देखने को मिलता है। भारत माता की जय के नारे के साथ पूरा वायुमंडल देश भक्ति के जज्बे से सराबोर दिखा।

प्रमुख चौराहों पर शान से फहरा रहा है तिरंगा

वाराणसी के सभी प्रमुख चौराहों पर शान से तिरंगा फहरा रहा है। नदेसर चौराहे पर बर्फ की सिल्ली पर तिरंगा उकेरा गया है। सरदार पटेल चौराहे पर जीजीआईसी की छात्राओं के द्वारा ध्वजारोहण किया गया। सिगरा चौराहे पर मदरसे के छात्रों के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाला गया। वाराणसी के सभी चौराहों को दुल्हन की तरह सजाकर शान से तिरंगा फहरा रहा है।

शहर में कई जगहों पर निकाली जा रही है बाइक रैली

काशी के युवाओं में जबर्दस्त उत्साह देखने को मिल रहा है। जगह-जगह बाइक रैली निकालकर युवा अपना उत्साह दिखा रहे हैं। हाथों में तिरंगा लेकर सैकड़ों के झुंड में युवा बाइक रैली निकाल रहे हैं।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story