×

MGKVP Varanasi: काशी विद्यापीठ कैंपस में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर लगेगी फीस, इतना चुकाना होगा शुल्क

MGKVP Varanasi: काशी विद्यापीठ के कैंपस में सुबह-शाम चहल-कदमी पर शुल्क लगा दिया है। प्रति व्यक्ति फीस 500 रुपए फीस देनी होगी। साथ में आईडी प्रूफ की फोटोकॉपी भी जमा करनी पड़ेगी।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 7 Jun 2023 11:41 AM GMT
MGKVP Varanasi: काशी विद्यापीठ कैंपस में मॉर्निंग और इवनिंग वॉक पर लगेगी फीस, इतना चुकाना होगा शुल्क
X
Pic Credit - Social Media

MGKVP Varanasi: वाराणसी के महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में मार्निंग और इवनिंग वॉक करने वालों को अब फीस चुकानी होगी। काशी विद्यापीठ के कैंपस में सुबह-शाम चहलकदमी पर शुल्क लगा दिया है। प्रति व्यक्ति फीस 500 रुपए फीस देनी होगी। साथ में आपको आधार कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो और निवास प्रमाण पत्र की फोटोकॉपी विश्वविद्यालय प्रशासन के पास जमा करानी होगी। टहलने वालों को जॉगिंग आईकार्ड मिलेगा, जिसे गेट पर ही चेक किया जाएगा। इसके अलावा कैंपस में किसी को भी प्रवेश की अनुमति नहीं होगी।

काशी विद्यापीठ की चीफ प्रॉक्टर प्रो. अमिता सिंह ने एक लेटर जारी करते हुए कहा कि वाराणसी शहर के नागरिकों, आपको सूचित किया जाता है कि सुबह और शाम टहलने वालों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। कैंपस में रोजाना सुबह और शाम मेले जैसा माहौल बन जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग टहलने आ रहे हैं। इससे परिसर की सुरक्षा व्यवस्था, शांति और सुंदरता पर उलटा प्रभाव पड़ रहा है। अब आपसे टहलने के लिए 500 रुपए का चार्ज वसूलना होगा। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में साफ बगीचा और सुंदर पर्यावरण का लुत्फ उठाने अकसर लोग टहलते घूमते वहा दिखते रहते थे। लोगों की भीड़ दिखती थी। अब शुल्क लगन से शायद लोगों की भीड़ परिसर में कम हो।

सुबह से शाम तक रहती चहलकदमी

बनारस की गलियों में न केवल देश बल्कि विदेशों के भी पर्यटक घूमते हुए मिल जाएंगे। बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों के साथ काशी विद्यापीठ के कैंपस में पर्यटक भी घूमने निकलते हैं। बच्चे और बड़े-बजुर्ग यहां पर मौज मस्ती तो कभी शाम के सुहावने मौसम और खुली हवा में टहलने आ जाते हैं। लेकिन अब यहां घूमने और समय व्यतीत करने के लिए कीमत चुकानी होगी। कैंपस प्रशासन के द्वारा एक लेटर जारी किया गया है। पत्र के अनुसार प्रति माह सुबह-शाम के लिए 500 रुपए चुकाने होंगे। वहीं, 250 देकर अपना एंट्री कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए आपको आपना पहचान पत्र भी देना होगा।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story