×

Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ा अपडेट, करीबी शूटर पर हुआ ताबड़तोड़ एक्शन

Mukhtar Ansari News: वाराणसी स्थित अंगद राय के जिस दो मंजिला मकान की कुर्की हुई है, उसकी कीमत 2 करोड़ रूपये से अधिक बताई जा रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Jun 2023 8:15 AM GMT
Mukhtar Ansari News: मुख्तार अंसारी को लेकर बड़ा अपडेट, करीबी शूटर पर हुआ ताबड़तोड़ एक्शन
X
Mukhtar Ansari News (photo: social media )

Mukhtar Ansari News: कुख्यात बाहुबली राजनेता और माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के साथ-साथ उसके गैंग में शामिल अपराधियों पर भी यूपी पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है। माफिया के गैंग आईएस-191 के सदस्य अंगद राय के खिलाफ गाजीपुर पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। वाराणसी के डाफी स्थित उसके दो मंजिला मकान को कल यानी गुरूवार 2 जून को कुर्क किया गया। ये कार्रवाई गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई। अंगद राय बांदा जेल में बंद बाहुबली मुख्तार के सबसे करीबी शूटरों में गिना जाता है।

वाराणसी स्थित अंगद राय के जिस दो मंजिला मकान की कुर्की हुई है, उसकी कीमत 2 करोड़ रूपये से अधिक बताई जा रही है। मकान कुर्क करने की कार्रवाई के संबंध में मुनादी कराकर स्थानीय लोगों को जानकारी दी गई। साथ ही पुलिस द्वारा हिदायत दी गई है कि अगर कोई इंसान अनाधिकृत तरीके से मकान में प्रवेश करते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। कुर्की जब्ती के दौरान गाजीपुर के साथ-साथ वाराणसी की पुलिस टीम भी मौजूद थी।

2015 में जमीन खरीदकर बनाया था मकान

जानकारी के मुताबिक, गैंगस्टर अंगद राय ने साल 2015 में वाराणसी के डाफी मोहल्ले में एक भूखंड खरीदा था। उसी पर उसने दो मंजिल मकान बनवाया था। मकान उसकी पत्नी सविता राय के नाम पर है। स्थानीय लोगों ने बताया कि समय-समय पर राय अपने नाबालिग बच्चों और पत्नी के साथ मकान में आते-जाते रहता था।

इस मकान के कुर्क करने का आदेश गाजीपुर जिलाधिकारी ने जारी किया। गाजीपुर जिले के शेरपुर खुर्द गांव का रहने वाला अंगद राय हिस्ट्रीशीटर है। साल 2009 में भांवरकोल थाने में उसके खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण ने बताया कि उक्त आलीशान मकान उसने अपराध के द्वारा अर्जित धन से बनवाया था। इसलिए उसे कुर्क किया गया है।

शराबबंदी वाले बिहार में शराब के साथ हुआ था गिरफ्तार

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के बेहद करीबी माने जाने वाला शूटर अंगद राय इस साल मार्च में बिहार में पकड़ा गया था। शराबबंदी वाले बिहार में पुलिस ने उसे दो बोतल शराब और दो बोतल बीयर के साथ गिरफ्तार किया था। फरार चल रहे राय पर यूपी पुलिस ने 25 हजार रूपये का इनाम घोषित कर रखा था। अंगद राय फिलहाल बिहार के भभुआ जेल में बंद है। उसे यूपी लाने की तैयारी है। मुहम्मदाबाद के क्षेत्राधिकारी हितेंद्र कृष्ण ने बताया कि अंगद राय के खिलाफ यूपी-बिहार में 22 मुकदमे दर्ज हैं।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story