×

Varanasi News: भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम में स्थापित हुआ नया कीर्तिमान

Varanasi News: 56 दिनों में 1 करोड़ 56 लाख 90 हज़ार से अधिक श्रद्धालुओं ने किए बाबा विश्वनाथ के दर्शन, 8वें सोमवार को हुआ बाबा का रुद्राक्ष से श्रृंगार, भक्तों का उमड़ा जनसैलाब।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 28 Aug 2023 6:07 PM GMT
Varanasi News: भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम में स्थापित हुआ नया कीर्तिमान
X
भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम में स्थापित हुआ नया कीर्तिमान: Photo-Newstrack

Varanasi News: नव्य भव्य श्री काशी विश्वनाथ धाम नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है। सावन के आठवें और अंतिम सोमवार को भी यहां भक्तों का सैलाब उमड़ा रहा। सावन माह के 56 दिनों में श्री काशी विश्वनाथ धाम में 1 करोड़ 56 लाख 90 हज़ार 8 सौ 98 लोगों ने काशी पुराधिपति के चौखट पर हाजिरी लगाई। मंगला आरती के बाद शुरू हुए बाबा के दर्शन की अटूट कतार स्वर्ण मंडित गर्भगृह तक अनवरत चलती रही। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्रावण माह में तीन बार श्री काशी विश्वनाथ धाम आकर श्रद्धालुओं के लिए सुगम व्यवस्था और सुरक्षा का इंतज़ाम का स्वयं जायजा लिया। योगी सरकार द्वारा श्रद्धालुओं के सुगम दर्शन की व्यवस्था और सुरक्षा ने शिव भक्तों के लिए बाबा के दरबार की राह आसान कर दी।

भक्तों का स्वागत रेड कार्पेट बिछाकर पर पुष्प वर्षा से

कांवड़ियों के केसरिया रंग से पूरे सावन काशी रंग गई। अन्य श्रद्धालु भी काशी विश्वनाथ के दर पर सावन में दर्शन करने के लिए पहुंच रहे है। श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील वर्मा ने बताया कि श्रावण माह के आठवे सोमवार को 6 लाख 9 हज़ार श्रद्धालुओं ने बाबा के दर्शन किये । 4 जुलाई से शुरू हुआ सावन माह में अब तक 56 दिनों में 1 करोड़ 56 लाख 9 हज़ार 8 सौ 98 से अधिक श्रद्धालुओं ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन किये हैं। बाबा के भक्तों का स्वागत रेड कार्पेट बिछाकर पर पुष्प वर्षा से किया गया जिससे श्द्धालु काफी प्रसन्न दिखे। इस वर्ष अधिकमाह के कारण सावन दो महीने का था।

अधिमास के आठ सोमवार को बाबा के भक्तों की संख्या

पहला सोमवार ,10 जुलाई ,5 लाख 15 हज़ार

दूसरा सोमवार ,17 जुलाई , 6 लाख 9 हज़ार

तीसरे सोमवार, 24 जुलाई, 5 लाख 87 हज़ार

चौथे सोमवार ,31 जुलाई, 5 लाख 73 हज़ार

पांचवे सोमवार ,7 अगस्त 6 लाख 57 हज़ार

छठवां सोमवार ,14 अगस्त 7 लाख 5 हज़ार

सातवां सोमवार 21 अगस्त 5 लाख 95 हज़ार

आठवां सोमवार 28 अगस्त 6 लाख 9 हज़ार ( शाम 6 बजे तक )

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story