×

PM Modi Varanasi: काशी विश्वनाथ धाम में बाबा का आशीर्वाद लेकर बाहर निकले PM मोदी, CM योगी साथ-साथ

PM Modi Varanasi Live Updates: प्रधानमंत्री के पहुंचते ही काशी 'मोदी-मोदी' के जयघोष से गूंज उठा। बड़ी तादात में महिलाएं पीएम मोदी के पोस्टर के साथ नजर आईं।

aman
Written By aman
Published on: 9 March 2024 2:34 PM GMT (Updated on: 9 March 2024 4:36 PM GMT)
PM Modi Varanasi Live updates, Newstrack Hindi News, pm modi visit varanasi
X

PM मोदी पहुंचे बाबा विश्वनाथ के दरबार (Social Media)

PM Modi Varanasi Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (09 मार्च) शाम अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे। काशी में शंख ध्वनि और ढोल-नगाड़े के बीच भारतीय जनता पार्टी (BJP) कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। पीएम मोदी के दौरे को लेकर स्थानीय लोग खासे उत्साहित नजर आए। शहर का आलम ये रहा कि प्रधानमंत्री पहुंचने के काफी पहले से बीजेपी कार्यकर्ता हर-हर महादेव के जयकारे लगाते नजर आए। 28 किलोमीटर लंबे रोड शो के बाद प्रधानमंत्री ने काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना किया।

प्रधानमंत्री के पहुंचते ही काशी 'मोदी-मोदी' के जयघोष से गूंज उठा। साथ ही, काशी विश्वनाथ धाम (Kashi Vishwanath Dham) के गेट नंबर- चार पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए। बड़ी तादात में महिलाएं पीएम मोदी के पोस्टर के साथ नजर आईं। महिलाओं ने 'जो राम को लाए हैं, हम उनको लाएंगे' का उद्घोष किया। पीएम के दौरे से वाराणसी के लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला।

CM योगी रहे साथ-साथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उनके साथ-साथ रहे। पीएम ने मंत्रोच्चार के साथ बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना की। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए तीसरी बार नामित होने के बाद पीएम का यह काशी का पहला दौरा है।

Live Updates

  • 9 March 2024 4:10 PM GMT

    PM मोदी ने त्रिशूल उठाकर दिया 'खास संदेश'

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव से पहले काशी विश्वनाथ धाम में विशेष पूजा-अर्चना की। इसके बाद मंदिर परिसर में पीएम मोदी ने विजयी मुद्रा में त्रिशूल दिखाया।

  • 9 March 2024 3:54 PM GMT

    लोगों में गजब का उत्साह

    पीएम नरेंद्र मोदी काशी विश्वनाथ धाम में पहुंचे तो लोगों में गजब का उत्साह देखने को मिला। महिलाओं ने झूमकर नृत्य किया। मोदी- मोदी की ध्वनि से पूरा क्षेत्र गूंज उठा। 


  • 9 March 2024 3:46 PM GMT



    मुस्लिम समुदाय के लोगों ने बजाई शहनाई

    पीएम मोदी के काशी दौरे पर मुस्लिम समुदाय (Muslim community) के लोग काशी विश्वनाथ मंदिर परिसर के बाहर उनके स्वागत के लिए जुटे। मुस्लिम समुदाय के लोग हाथ में गुलाब के फूल की टोकरी और तबला-डुग्गी लिए मंदिर के बाहर जमा रहे। कुछ लोग शहनाई बजाते हुए भी नजर आए। इस दौरान वे 'मोदी-मोदी' का नारा लगाते रहे। 

  • 9 March 2024 3:39 PM GMT

    पीएम ने मंत्रोच्चार के बीच की पूजा

    प्रधानमंत्री मोदी ने रोड शो ख़त्म कर काशी विश्वानाथ मंदिर पहुंचे। यहां पीएम मोदी के साथ यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी रहे। पीएम ने मंत्रोच्चार के साथ बाबा विश्वनाथ की पूजा-अर्चना की। वाराणसी लोकसभा क्षेत्र के लिए तीसरी बार नामित होने के बाद पीएम मोदी का यह पहला वाराणसी दौरा है।

  • 9 March 2024 3:36 PM GMT



    बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी काशी दौरे में हाजिरी लगाने बाबा विश्वनाथ के दरबार पहुंचे। पीएम मोदी ने यहां शयन आरती कर लोकसभा चुनाव में जीत का आशीर्वाद मांगा। शयन आरती के दौरान पीएम मोदी के लिए मंदिर में विशेष पूजा भी कराई गई।

  • 9 March 2024 2:55 PM GMT



  • 9 March 2024 2:54 PM GMT

    सपा के गढ़ में कल प्रधानमंत्री

    प्रधानमंत्री 10 मार्च को आजमगढ़ की यात्रा करेंगे। इस दौरान वो समाजवादी पार्टी के मजबूत किले को लोकसभा चुनाव के लिए फतह करने का लक्ष्य निर्धारित करेंगे। ज्ञात हो कि, इस क्षेत्र के सभी 10 विधानसभा सीट पर सपा का कब्जा है। इस लोकसभा सीट पर सपा का कब्जा था, लेकिन 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार दिनेश लाल यादव निरहुआ (Dinesh Lal Yadav Nirhua) ने बाजी मारी थी।

  • 9 March 2024 2:51 PM GMT

    PM मोदी ने आज चार राज्यों का दौरा किया

    प्रधानमंत्री मोदी ने आज चार राज्यों का दौरा किया। पीएम नरेंद्र मोदी आज पहले अरुणाचल प्रदेश, असम, पश्चिम बंगाल के उत्तर-पूर्वी जिला सिल्लीगुड़ी और अब अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचे हैं। 

  • 9 March 2024 2:48 PM GMT

    PM मोदी कल कई परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी में रोड शो कर रहे हैं। पीएम मोदी कल कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। 

  • 9 March 2024 2:45 PM GMT

    गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर स्वागत

    बीजेपी की क्षेत्रीय, जिला और महानगर इकाई ने प्रधानमंत्री मोदी के स्वागत के लिए 38 प्वाइंट बनाए हैं। एयरपोर्ट से बाहर निकलते ही तीन स्थानों पर ढोल-नगाड़े बजाए गए। पीएम की गाड़ी पर गुलाब की पंखुड़ियां बरसाकर स्वागत किया गया। 

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story