Varanasi News: वाराणसी में इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्त, ये है पूरा मामला

Varanasi News: भेलूपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक रमाकांत दुबे, सब इंस्पेक्टर सुशील कुमार,सब इंस्पेक्टर महेश कुमार, इंस्पेक्टर उत्कर्ष चतुर्वेदी, कांस्टेबल महेंद्र कुमार पटेल, कांस्टेबल कपिल देव, कांस्टेबल शिवचंद्र इन सभी को बर्खास्त किया गया है

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 11 Jun 2023 2:30 AM GMT (Updated on: 11 Jun 2023 4:55 AM GMT)
Varanasi News: वाराणसी में इंस्पेक्टर समेत सात पुलिसकर्मी बर्खास्त, ये है पूरा मामला
X
Varanasi News ( न्यूजट्रैक)

Varanasi News: भेलूपुर थाने की पुलिस ने पुलिस विभाग को शर्मसार करने वाला काम किया है। भेलूपुर थाना क्षेत्र के संकुलधारा पोखरे के पास से लावारिस हाल में 92 लाख से अधिक की करेंसी कार से बरामद हुई थी। कैश बरामद होने के बाद गुजरात की एक कंपनी के द्वारा भेलूपुर थाने में लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया। भेलूपुर पुलिस के द्वारा इस पूरे मामले पर शुरू से ही लापरवाही बरती गई। अधिकारियों के द्वारा इस पूरे मामले की जांच कराई गई जांच के बाद दोषी 7 पुलिसकर्मियों को बर्खास्त कर दिया गया। जांच में यह पैसा गुजरात की एक फॉर्म में डाली गई डकैती का निकला था, जिसमें शामिल एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है। संदिग्ध खुलासे पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने मामले की जांच कराई जांच में यह साबित हो गया कि सभी सातों पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं जिसके बाद पुलिस विभाग ने बाकायदा एक प्रेस रिलीज जारी कर सातों पुलिसकर्मियों के बर्खास्तगी का आदेश पारित किया ।

घटना के बाद एडिशनल सीपी ने किया था सस्पेंड

भेलूपुर थाना क्षेत्र के संकुल धारा पोखरे के पास से गाड़ी में लावारिस हाल में मिले 92 लाख रुपए की बरामदगी में भेलूपुर थाने पर तैनात 7 पुलिस कर्मियों के द्वारा अनियमितता बरती गई जिसके बाद वाराणसी के डिप्टी पुलिस कमिश्नर संतोष सिंह के द्वारा सभी दोषी पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया गया था। और इस मामले की जांच काशी जोन के एडीसीपी आर एस गौतम को दिया गया था। आर एस गौतम के जांच में सभी पुलिसकर्मी दोषी पाए गए जिसकी रिपोर्ट शासन को सौंपी गई। रिपोर्ट सौंपते ही सभी दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने का आदेश पारित किया गया। वाराणसी पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने सभी पुलिसकर्मियों को दोषी पाए जाने पर तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।

आइए जानते हैं कितने पुलिसकर्मियों को किया गया बर्खास्त?

भेलूपुर थाने के प्रभारी निरीक्षक रमाकांत दुबे, सब इंस्पेक्टर सुशील कुमार,सब इंस्पेक्टर महेश कुमार, इंस्पेक्टर उत्कर्ष चतुर्वेदी, कांस्टेबल महेंद्र कुमार पटेल, कांस्टेबल कपिल देव, कांस्टेबल शिवचंद्र इन सभी को बर्खास्त किया गया है। दोषी सभी 7 पुलिसकर्मियों की बर्खास्तगी के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है।

30 मई की रात को गाड़ी से बरामद हुआ था कैश

भेलूपुर थाना क्षेत्र के संकुल धारा पोखरे के पास से लावारिस हाल में खड़ी कार के अंदर से 92 लाख से अधिक बरामदगी भेलूपुर पुलिस ने दिखाया। भेलूपुर पुलिस ने फर्द से कार का नंबर ही गायब कर दिया। रुपए की बरामदगी वाले दिन के बाद से ही भेलूपुर पुलिस की भूमिका को लेकर प्रदेशभर में सवालिया निशान लगाए गए जिसके बाद वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मुथा अशोक जैन ने बड़ी कार्रवाई करते हुए सभी दोषी सात पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story