Varanasi News: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के विवादित बयान पर संतों ने की कार्यवाही की मांग

Varanasi News: स्वामी जितेंद्रानंद ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी सोच गजवा ए हिंद को लागू करने को लेकर ज्यादा दिखती है। वे भारत देश में रहना तो चाहते हैं लेकिन यहां की संस्कृति से प्यार नहीं करते हैं।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 22 Aug 2023 2:41 PM GMT (Updated on: 22 Aug 2023 2:43 PM GMT)
Varanasi News: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के विवादित बयान पर संतों ने की कार्यवाही की मांग
X
अखिल भारतीय संत समीति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद (Pic: Newstrack)

Varanasi News: गंगा मैया नर्मदा मैया की जय बोलना शर्म की बात, ये डूब मरने की बात देशभर में 22 करोड़ मुसलमान है एक दो करोड़़ मर भी जाएं तो गम नहीं, मुसलमान किसी के गुलाम नहीं, क्यों वोट दे आपको, विदिशा के लटेरी में जिला स्तरीय अल्पसंख्यक सद्भावना सम्मेलन में बोले पूर्व राज्यपाल अजीज़ कुरैशी ने कही। इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए अखिल भारतीय संत समीति के महामंत्री स्वामी जितेंद्रानंद ने कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उनकी सोच गजवा ए हिंद को लागू करने को लेकर ज्यादा दिखती है। वे भारत देश में रहना तो चाहते हैं लेकिन यहां की संस्कृति से प्यार नहीं करते हैं। कांग्रेस पार्टी मुस्लिम वोट बैंक के लिए तुष्टिकरण की नीति अपना रही है। पीएम मोदी और अमित शाह के रहते उनका गजवा ए हिंद का सपना कभी भी पूरा नहीं होगा उनको समझ लेना चाहिए।

गजवा ए हिंद का सपना पालने वालों पर हो सख्त कार्यवाही-स्वामी जितेंद्रानंद

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के बयान के बाद मध्य प्रदेश और यूपी का माहौल गर्मा दिया है। इसका असर यूपी में भी दिख रहा है। वाराणसी के साधु संन्यासियों ने इस बयान की कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त किया है। स्वामी जितेंद्रानंद ने कहा कि गंगा जमुनी तहजीब शब्द को यही लोग लेकर आए हैं। भारत सरकार से मैं यही मांग करता हूं कि अविलंब कार्रवाई किया जाए। देश में दंगा फैलाने के आरोप में अजीज कुरैशी की गिरफ्तारी होनी चाहिए। गजवा ए हिंद का सपना देखने वाले लोगों की जुबान पर सही बात आ ही गई।

Varanasi News: कबीरचौरा जूनियर स्कूल बनेगा स्मार्ट स्कूल

Varanasi News: वाराणसी के दक्षिणी विधानसभा में पिपलानी कटरा कबीरचौरा स्थित जूनियर स्कूल में भी अब बच्चों को स्मार्ट स्कूल पद्धति के माध्यम से शिक्षा प्रदान की जाएगी। उक्त के क्रम में परिसर में नवीन भवन का निर्माण भी किया जाएगा, जिसका शिलान्यास मंगलवार को पूर्व मंत्री व क्षेत्रीय विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी ने किया।

9 मातृशक्तियों ने किया भूमि पूजन

बता दें कि विधायक नीलकंठ तिवारी ने क्षेत्रीय भ्रमण के दौरान विद्यालय का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान ही स्कूल में स्मार्ट स्कूलिंग से शिक्षा प्रदान करने की आवश्यकता सामने आई थी। तत्कालीन विधायक नीलकंठ तिवारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से वार्ता कर प्रोजेक्ट तैयार करने की बात कही थी। इसी क्रम में स्मार्ट स्कूल के भवन का शिलान्यास किया गया। शिलान्यास का भूमि पूजन नौ मातृशक्तिओं के कर कमलों से करवाया गया। विधायक नीलकंठ तिवारी ने विद्यालय में पढ़ रहे बच्चों से बातचीत कर, उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में जाना तथा उनको चॉकलेट भी बांटे।

स्मार्ट स्कूल हेतु उक्त भवन निर्माण में करीब 50 लाख का व्यय आएगा, जो पूर्वांचल विकास निधि से वहन किया जाएगा। दो मंजिला भवन में छः कमरे बनाए जाएंगे, जहां स्मार्ट पद्धति से बच्चों को पढ़ाया जाएगा। पूर्व में भी दक्षिणी विधानसभा में दो अन्य विद्यालय, मच्छोदरी स्मार्ट स्कूल तथा राजघाट विद्यालय को स्मार्ट स्कूल में विकसित किया गया है। दक्षिणी विधानसभा का यह तीसरा विद्यालय होगा जहां स्मार्ट स्कूलिंग के तहत बच्चों को पढ़ाया जाएगा। विधायक ने निर्माण कार्य को तीन माह में पूर्ण करवाने का निर्देश दिया साथ ही बेसिक शिक्षा अधिकारी को विधानसभा क्षेत्र के समस्त परिषदीय विद्यालय को स्मार्ट बनाने हेतु डीपीआर बनाने को कहा।

कार्यक्रम में प्रमुख रुप से बेसिक शिक्षा अधिकारी अरविंद पाठक, खण्ड शिक्षा अधिकारी अखिलेश श्रीवास्तव व शालिनी श्रीवास्तव, प्रधानाचार्य मधु सिंह, उपसभापति सुरेश चौरसिया, मंडल अध्यक्ष गोपाल गुप्ता, मंडल अध्यक्ष संदीप चौरसिया, अंबरीश सिंह भोला, पार्षदगण संजय केशरी, विवेक जायसवाल, इंद्रेश सिंह, ग्रामीण अभियंत्रण के अधिशाषी अभियंता दिलीप शुक्ला समेत तमाम कार्यकर्ता तथा शिक्षकगण उपस्थित रहे।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story