Varanasi News: मोक्ष की नगरी में ट्रेन हादसे में मृतक आत्माओं की शांति के लिए रखा गया 2 मिनट का मौन

Varanasi News: मोक्ष की नगरी काशी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि द्वारा होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती में ओडिशा के बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों को दिया गया श्रद्धांजलि।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 3 Jun 2023 10:49 PM GMT
Varanasi News: मोक्ष की नगरी में ट्रेन हादसे में मृतक आत्माओं की शांति के लिए रखा गया 2 मिनट का मौन
X
मोक्ष की नगरी में ट्रेन हादसे में मृतक आत्माओं की शांति के लिए 2 मिनट का मौन: Photo- Newstrack

Varanasi News: मोक्ष की नगरी काशी के दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि द्वारा होने वाली विश्व प्रसिद्ध मां गंगा की दैनिक आरती में ओडिशा के बालासोर ट्रेन दुर्घटना में मृतकों को दिया गया श्रद्धांजलि। बालासोर में हुए ट्रेन हादसे के दौरान मृतकों की आत्मा की शांति के लिए मां गंगा की आरती करने वाले अर्चकों द्वारा मां गंगा में दीप दान कर नमन किया गया। मां गंगा की आरती में देश के विभिन्न हिस्सों से आए श्रद्धालुओं व विदेशों से आए पर्यटकों द्वारा गंगा आरती से पूर्व नम आंखों से 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई।

हर आंख नम थी तो जुबां पर ट्रेन हादसे में घायलों के लिए प्रार्थना की जा रही थी की जल्द से जल्द सभी घायल स्वस्थ हो। बनारस के सबसे महत्वपूर्ण घाट दशाश्वमेध घाट का नजारा गमगिन हो उठा। 2 मिनट के लिए थम सा गया और हर ओर दुआ के साथ प्रार्थनाओं का दौर सा चल पड़ा। 1000 दीपों से मोक्षदायनी के तट पर श्रद्धांजलि लिखकर दीपदान किया गया।

इतना भीषण ट्रेन हादसा पिछले दो दशकों में नहीं हुआ

श्रद्धालुओं द्वारा कहा गया कि इस तरह का भीषण ट्रेन हादसा पिछले दो दशकों में नहीं हुआ हम सब ये सोच कर ही कांप जा रहे हैं की वहां का मंजर कैसा होगा।

इस दौरान दशाश्वमेध घाट पर गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा,संस्थापक सदस्य इंदुशेखर शर्मा, कोषाध्यक्ष आशीष तिवारी,सचिव हनुमान यादव समेत बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे।

गंगा सेवा निधि के अध्यक्ष सुशांत मिश्रा ने बातचीत करते हुए कहा कि आज गंगा आरती से पहले उड़ीसा के बालासोर में हुई ट्रेन दुर्घटना में मृतकों को श्रद्धांजलि दी गई साथ ही मां गंगा से घायलों के सीघ्र स्वस्थ होने की कामना की । गंगा आरती करने वाले 7 अर्चकों ने मां गंगा में दीपदान किया गया।साथ ही गंगा आरती में शामिल होने वाले लोगों ने 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी।

गंगा आरती में शामिल होने आई अंकिता यदुवंशी से बात करने पर उन्होंने बताया कि हमने अभी तक इतना बड़ा ट्रेन हादसा नहीं देखा है।एक साथ 3 ट्रेनों की टक्कर हुई।आज हमने वाराणसी के दशाश्वमेध घाट पर मृत आत्माओं की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर प्रार्थना किया है।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story