×

Varanasi News:23 साल पुराने मामले में रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ी, जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानें पूरा मामला ?

Randeep Singh Surjewala News: सुरजेवाला का संकट 23 साल पुराने मामले में बढ़ी है। वाराणसी के संवासिनी कांड में कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में तत्कालीन युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 11 Aug 2023 12:56 PM GMT (Updated on: 11 Aug 2023 1:06 PM GMT)
Varanasi News:23 साल पुराने मामले में रणदीप सुरजेवाला की मुश्किलें बढ़ी, जारी हुआ गैर जमानती वारंट, जानें पूरा मामला ?
X
Randeep Singh Surjewala (Social Media)

Randeep Singh Surjewala News : वाराणसी की स्पेशल कोर्ट (MP-MLA) ने कांग्रेस के राज्यसभा सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला (MP Randeep Singh Surjewala) के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया है। कांग्रेस सांसद के खिलाफ ये वारंट 23 साल पुराने मामले में जारी किया गया है।

ज्ञात हो कि, इससे पहले भी इस केस में रणदीप सिंह सुरजेवाला के खिलाफ वारंट जारी हो चुके हैं। हालांकि, तब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उन्हें राहत देते हुए वारंट स्थगित कर दिया था। मामले की अगली सुनवाई 18 अगस्त को होगी।

क्या है मामला?

आपको बता दें ये मामला 23 साल पुराना है। वाराणसी के संवासिनी कांड (Samvasini scandal) में कांग्रेस नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में तत्कालीन युवा कांग्रेस के अध्यक्ष रणदीप सुरजेवाला के नेतृत्व में आयुक्त कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया था। प्रदर्शन इतना उग्र हुआ कि उत्तेजित कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने तोड़फोड़ कर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। इसी मामले में सुरजेवाला समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज कराया गया था।

सुरजेवाला की मांग कोर्ट ने की ख़ारिज

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इस मामले में स्पेशल कोर्ट (MP-MLA) के जज अवनीश गौतम की कोर्ट में अर्जी दाखिल कर केस के समय की मेडिकल परीक्षण रिपोर्ट तथा केस डायरी के साथ-साथ अन्य दस्तावेजों की मांग की थी। कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया है। सुरजेवाला सहित 25 आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद की चिकित्सीय परीक्षण रिपोर्ट (Medical Examination Report), उनके बयान की प्रति और युवा कांग्रेस के तत्कालीन जिला अध्यक्ष दयाशंकर मिश्र 'दयालु' की गिरफ्तारी न होने के संबंध में मांगी गई जानकारी से संबंधित आवेदन कोर्ट ने खारिज कर दी।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story