×

Varanasi News: विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष बोले - मेवात हिंसा पर सरकार रही फेल

Varanasi News: प्रेस वार्ता में विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार ने सीधे सीधे सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सरकार का तंत्र फेल हो रहा जिसके चलते मेवात जैसी घटना सामने आई।

Purushottam Singh Varanasi
Published on: 27 Aug 2023 4:10 PM GMT
Varanasi News: विहिप के कार्यकारी अध्यक्ष बोले - मेवात हिंसा पर सरकार रही फेल
X
(Pic: Newstrack)

Varanasi News: विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार आज वाराणसी पहुंचे। मेवात हिंसा को लेकर देशभर में बवाल मचा था मेवात हिंसा में आग में घी डालने का काम भड़काऊ बयान सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया जिसके बाद से हिंसा भड़की देश में मेवात जैसी घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसको लेकर आज विश्व हिंदू परिषद ने वाराणसी के एक निजी होटल में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया।

विहिप के कार्यकर्ताओं ने 300 लोगों की बचायी जान - विहिप अध्यक्ष

प्रेस वार्ता में विहिप अध्यक्ष आलोक कुमार ने सीधे सीधे सरकार को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि सरकार का तंत्र फेल हो रहा जिसके चलते मेवात जैसी घटना सामने आई। अधिवक्ता होने के नाते मैं यह कह सकता हूं कि पुलिसकर्मियों समेत 300 लोगों की जान विहिप के कार्यकर्ताओं ने बचाया। मेवात में हिंसा करने वाले लोगों के घर केंद्र सरकार के आदेश पर बुलडोजर चल रहा है। इसके लिए हम केंद्र सरकार का समर्थन करते हैं। मेवात की यात्रा पूरी शांति और सौहार्द के साथ संपन्न होगी। जेहादी मानसिकता रखने वाले लोग हिंदुओं पर हमला कर रहे हैं और हिंदू तीर्थस्थलों पर भी हमला कर रहे हैं। हिंदुओं ने हमेशा से सहनशीलता का परिचय दिया है इतना होने के बाद भी हिंदुओं ने हथियार नहीं उठाया। हिंदू समाज को उकसाने के लिए जेहादी लगातार प्रयास कर रहे हैं।

G 20 को ध्यान में रखकर यात्रा पूरी करेंगे

विहिप कर्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि जी-20 को ध्यान में रखते हुए मेवात की यात्रा पूरी की जाएगी। ज्ञानवापी और मथुरा का विवाद न्यायालय में बिचाराधीन है और न्यालय ही इसपर फैसला करेगी। हमें अपने देश की न्याय व्यवस्था पर पूरा भरोसा है। बता दें कि श्रीराम जन्मभूमि के आंदोलन में विश्व हिंदू परिषद ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। काशी और मथुरा का निस्तारण भी अदालत ही करेगी।

कल है 60 वां स्थापना दिवस

विश्व हिंदू परिषद के स्थापना का कल 60 साल पूरा हो रहा है देश भर में जगह जगह स्थापना दिवस मनाया जाएगा। हम सबका विश्वास है कि हिंदू अपने सांस्कृतिक विरासत और मूल्यों के आधार पर पूरे विश्व को एक दिशा दिखाएगा।

Purushottam Singh Varanasi

Purushottam Singh Varanasi

Next Story