×

Varanasi News: वाहनों पर जातिसूचक बोर्ड लगा कर चलने वालों की अब खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई

Varanasi News: अक्सर देखा गया है कि रोड पर कई वाहन ऐसे दिख जाएंगे, जिस पर जाति सूचक बोर्ड जैसे क्षत्रिय, गुर्जर, ब्राह्म्ण, यादव आदि लिखे होते हैं। लोग इस को अपना स्टेटस सिंबल भी समझते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के निर्देश के बाद अब ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

Ashish Pandey
Published on: 18 Aug 2023 6:09 AM GMT
Varanasi News: वाहनों पर जातिसूचक बोर्ड लगा कर चलने वालों की अब खैर नहीं, होगी सख्त कार्रवाई
X
Varanasi News (photo: social media )

Varanasi News: आपको सड़क पर अक्सर कई ऐसे वाहन देखने को मिल जाएंगे जिस पर लोग अपनी जाति का बोर्ड लगाए रहते हैं। लोग ऐसे बोर्ड लगाकर बड़ा फर्क महसूस करते हैं। लेकिन अब जाति सूचक बोर्ड लगाने वालों की खैर नहीं है। मुख्यमंत्री ने ऐसे वाइनों पर सख्ती करने के निर्देश दिए हैं। वाराणसी में विकास कार्य व कानून-व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा कि वाहनों पर जाति सूचक बोर्ड लगाकर चलने वालों पर सख्त कार्रवाई करें।

मुख्यमंत्री के इस निर्देश के बाद अब वाहनों पर जाति सूचक बोर्ड लगाकर चलने वालों पर यातायात पुलिस की पैनी नजर होगी। वहीं ऐसे लोगों को पकड़े के बाद उन पर कार्रवाई के साथ ही चालान भी हो सकता है।

आपको रोड पर कई वाहन ऐसे दिख जाएंगे, जिस पर जाति सूचक बोर्ड जैसे क्षत्रिय, गुर्जर, ब्राह्म्ण, यादव आदि लिखे होते हैं देखने को मिल जाएंगे। लोग इस को अपना स्टेटस सिंबल भी समझते हैं। लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के निर्देश के बाद अब ऐसे लोगों पर सख्त कार्रवाई होना तय माना जा रहा है।

सीएम ने कहा कि होमगार्ड्स और पीआरडी जवानों को प्रशिक्षित कर यातायात व्यवस्था को सुगम करने में उनका सहयोग लें। इंटीग्रेटेड ट्रैफिक मानीटरिंग सिस्टम के तहत और सिग्नल लगाए जाएं। उन्होंने कहा कि रिंग रोड किनारे शहर का विस्तार किया जाए। वहां बस स्टैंड, ट्रांसपोर्ट नगर बसाया जाए। वेयर हाउस स्थानांतरित करें। स्ट्रीट वेंडरों का सुरक्षित पुनर्वास कराया जाए। इसमें लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

चेन स्नेचिंग की घटनाओं को गंभीरता से लें

कानून व्यवस्था को लेकर सतर्कता की दृष्टि से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि चेन स्नेचिंग की घटनाओं को गंभीरता से लें। छोटी-छोटी घटनाएं ही बड़ी बनती हैं। शहर में सभी सीसी टीवी कैमरे क्रियाशील रहें। अवैध खनन एवं वसूली पर रोक लगे।

मिशन मोड में करें सफाई

योगी ने कहा प्रधानमंत्री की प्राथमिकता सफाई है। कहीं भी कूड़े का ढेर नहीं लगना चाहिए। टायलेट व यूरिनल की नियमित सफाई होनी चाहिए। जी-20 को देखते हुए और भी उच्च स्तरीय व्यवस्था करें। इस कार्य को मिशन मोड में करें। बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में सफाई कराएं। तैयारी पूरी रखें। पुलिस पेट्रोलिंग भी कराएं।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story