×

देश में दुआयें शुरू: मौलाना कल्बे सादिक की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हैं भर्ती

बता दे कि मौलाना कल्बे सादिक हिंदुस्तान के मशहूर इल्मी मजहबी खानदान खानदान ए इज्तेहाद के मशहूर मारूफ आलिम है। जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी मिल्लत की तालीमी पसमन्दगी दूर करने के लिए खपा दी।

Newstrack
Published on: 19 Nov 2020 7:35 AM GMT
देश में दुआयें शुरू: मौलाना कल्बे सादिक की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हैं भर्ती
X
देश में दुआयें शुरू: मौलाना कल्बे सादिक की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में हैं भर्ती (Photo by social media)

लखनऊ: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के वाइस प्रेसिडेंट और वरिष्ठ शिया धर्मगुरु डॉ कल्बे सादिक की तबीयत खराब होने पर शिया धर्मगुरू कल्बे जवाद ने सभी से उनके लिए दुआ ए सेहत करने की अपील की है। वरिष्ठ शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक सांस लेने में दिक्कत की शिकायत के चलते एरा मेडिकल कॉलेज के आईसीयू में भर्ती है।

ये भी पढ़ें:कांपेंगे प्यार करने वाले: खूनी प्रेमिका की हैवानियत सामने, इतनी दूर फेंका शव

बता दे कि मौलाना कल्बे सादिक हिंदुस्तान के मशहूर इल्मी मजहबी खानदान खानदान ए इज्तेहाद के मशहूर मारूफ आलिम है। जिन्होंने अपनी पूरी जिंदगी मिल्लत की तालीमी पसमन्दगी दूर करने के लिए खपा दी। हर तकरीर और हर मजलिस में अशिक्षा के खिलाफ लड़ने के लिए लोगों को प्रेरित किया। उन्होंने केवल जुबान से ही यह काम नहीं किया बल्कि इसके लिए कई काम भी किए। उन्होंने वर्ष 1984 में तौहीदुल मुस्लेमीन ट्रस्ट कायम किया जिसकी मदद से न जाने कितने बच्चे बच्चियां पढ़ कर कामयाब जिंदगी गुजार रहे हैं।

ये भी पढ़ें:खूब लड़ी मर्दानी वो तो झांसी वाली रानी थी, वीरता से छुड़ा दिए थे अंग्रेजों के छक्के

मुफ्त शिक्षा के लिये मिशन स्कूल बनाया

लखनऊ में अंग्रेजी माध्यम का यूनिटी कालेज कायम किया और दूसरी पाली में बिल्कुल मुफ्त शिक्षा के लिये मिशन स्कूल बनाया। तकनीकी कोर्सेज के लिये इंडस्ट्रियल स्कूल बनाया और लखनऊ के काजमैन में एक चैरिटेबल अस्पताल भी स्थापित किया और हिन्दू-मुस्लिम व शिया-सुन्नी एकता के लिये हमेशा कोशिश की और हर धर्म व फिरके में इज्जत और शोहरत हासिल की। उन्हे सादगी , अखलाक, खिदमत और लोगों के हमदर्द के तौर पर जाना जाता है।

रिपोर्ट- मनीष श्रीवास्तव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story