×

Mahoba News: अफसर बनकर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे 21 लाख रूपये

Mahoba News: नौकरी का झांसा देकर ठगी होने की शिकायत पर पुलिस ने मामले को दर्ज किया था। जिसे एसपी अपर्णा गुप्ता ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए टीम गठित की थी। आज पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब आरोपी शहर छोड़कर भागने की फ़िराक में था तभी प्राइवेट बस स्टैंड से धर दबोचा।

Imran Khan
Published on: 1 April 2023 6:36 PM GMT
Mahoba News: अफसर बनकर ठगी करने वाला शातिर गिरफ्तार, नौकरी दिलाने के नाम पर ऐंठे 21 लाख रूपये
X
पुलिस गिरफ्त में युवक (फोटो: न्यूज नेटवर्क )

Mahoba News: महोबा में सिंचाई विभाग का अधिकारी बनकर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर व्यक्ति को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से ठगी की 21 लाख रुपए रकम भी बरामद की गई है। पकड़े गए आरोपी पर पूर्व में भी ठगी करने का अन्य मामला भी दर्ज बताया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक ने आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रूपये का इनाम देते हुए हौसला बढ़ाया।

अधिकारी बन नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी
कोतवाली पुलिस के शिकंजे में मुँह बांधे खड़ा यह शख्स शातिर दिमाग ठग है जो अधिकारी बनकर नौकरी दिलाने के नाम पर लोगों को ठगता है। मूल रूप से जनपद फतेहपुर का रहना वाला रावेन्द्र सिंह यादव लोगों से मेलजोल बढाकर ठगी की वारदात को अंजाम देता था। आपको बता दें कि शातिर दिमाग ठग ने शहर के सुभाष नगर इलाके में किराये पर मकान लेकर पड़ोस में ही रहने वाले कोमल सिंह से मेलजोल बढाकर खुद को सिचाई विभाग का एक अधिकारी बताये और उसे भी सिचाई विभाग में लिपिक पद पर नौकरी दिलाने के झांसे में फंसा लिया। जिसमे आरोपी ने कोमल सहित उसके परिवार के तीन लोगों की नौकरी लगवाने के नाम पर 21 लाख रूपये ले लिए। 30 मार्च को जॉइनिंग लेटर आने का वादा कर आरोपी ठगी की वारदात को अंजाम देकर फरार हो गया।

पुलिस कर रही अब छानबीन
नौकरी का झांसा देकर ठगी होने की शिकायत पर पुलिस ने मामले को दर्ज किया था जिसे एसपी अपर्णा गुप्ता ने गंभीरता से लेते हुए आरोपी की गिरफ़्तारी के लिए टीम गठित की थी। आज पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब आरोपी शहर छोड़कर भागने की फ़िराक में था तभी प्राइवेट बस स्टैंड से धर दबोचा। पुलिस ने छानबीन में पाया कि ठगी को अंजाम देने के लिए ठग रावेन्द्र सिंह यादव जल शक्ति मंत्रालय और सिचाई विभाग में अपनी पहुँच का दावा करता था। और इसी का झांसा देके शातिर ठग ने सुभाष नगर में रहने वाले कोमल सिंह और उसके परिजन महेश, स्नेहलता, शिवम को नौकरी दिलाने के नाम पर 21 लाख रूपये ठग लिए। शहर कोतवाली पुलिस ने शातिर ठग को ठगी की रकम 21 लाख रूपये सहित गिरफ्तार कर लिया है तो एसपी ने आरोपी को गिरफ्तार करने वाली टीम को 25 हजार रूपये का इनाम देकर सम्मानित भी किया।

Imran Khan

Imran Khan

Next Story