×

विजय जुलूस निकालने पर हुई मारपीट, मुकदमा दर्ज

कोरोना जहां पूरा देश परेशान है वहीं पंचायत चुनाव जीत चुके प्रत्याशी को इसकी कोई चिंता नहीं है।

Narendra Singh
Published on: 4 May 2021 5:22 PM GMT
panchayat elections
X

फोटो— (साभार— सोशल मीडिया)

रायबरेली। कोरोना काल में जहां पूरा देश परेशान है वहीं पंचायत चुनाव जीत चुके प्रत्याशी और उनके समर्थकों में गजब का उत्साह नजर आ रहा है। उत्साह का आलम ऐसा है कि इसके लिए प्रत्याशी और उसके समर्थक सरकार, चुनाव आयोग और कोरोना के प्रोटोकॉल को अपनी जेब मे रखकर सरकार और उसकी मशीनरी को मुँह चिढ़ा रहे है और बिना किसी डर के विजय जुलूस निकाल रहे है और प्रशासन को खबर नहीं हो पा रही है। ऐसा ही एक मामला डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के प्रभार वाले जिले रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के पकरा गिरिफ़्ता गाँव में सामने आया है जहां ग्राम प्रधान का चुनाव जीते प्रत्याशी और उनके समर्थक बाइक रैली निकाल रहे थे। लेकिन रैली पूर्व प्रधान के घर के पास पहुंचते ही दोनों पक्षों के बीच गाली गलौच शुरू हो गई।

देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर ईंट—पत्थर चलने लगे। चुनाव मतगणना के 24 घण्टे के भीतर ऐसी घटना से प्रशासन के हाथ—पांव फूल गए और आनन फानन में भदोखर थाने सहित कई अन्य थानों की फोर्स गाँव पहुंचकर मामले को शान्त करवाया। बता दें कि रायबरेली के भदोखर थाना क्षेत्र के पकरा गिरिफ़्ता गाँव में उस वक्त तांडव मच गया, जब पहली बार ग्राम प्रधान बने अयोध्या पासी अपने समर्थकों के साथ गाँव में बाइक रैली निकाल रहे थे।


Also Read:कैसे बनेंगे अध्यक्ष, एक चौथाई भी जिला पंचायत प्रत्याशी नहीं जीते

प्रधान की बाइक रैली जब पूर्व प्रधान के मोहल्ले से निकली तो उनके बेटे ने समझाने की नीयत से रैली को रोकने और लोगों के जीवन को संकट में न डालने की बात कही। यह बात वर्तमान प्रधान और उनके समर्थकों को नागवार गुजरी और उन्होंने पूर्व प्रधान के घर पर पत्थरबाजी कर दी। पंचायत चुनाव में हिंसा की सूचना पर भदोखर पुलिस मौके पर पहुँची और मामले को शांत कराया। इस ममाले में पुलिस का कहना है दोनों तरफ़ से 15 लोगों को हिरासत में ले लिया गया है दोनों लोगों पर मुकदमा दर्ज कर विविध कार्यवाही की जा रही है मौके पर पुलिसकर्मियों की तैनाती कर दी गई है, जिससे क्षेत्र में शांति बनी रहे।

Also Read:सपा ने औरैया में जिला पंचायत की 20 सीटों के लिए घोषित किए प्रत्‍याशी


Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story