×

शाहजहांपुर में मासूमों से मजदूरी कराते वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

यूपी के शाहजहांपुर में शिक्षा विभाग का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। जहां मासूमों से मजदूरी कराई गई है। ट्रक मे आई किताबों को बच्चो के सिर पर लाधकर उनको स्कूल के अंदर पहुंचाया गया।

Aditya Mishra
Published on: 11 May 2019 2:13 PM GMT
शाहजहांपुर में मासूमों से मजदूरी कराते वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप
X

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में शिक्षा विभाग का शर्मनाक चेहरा सामने आया है। जहां मासूमों से मजदूरी कराई गई है। ट्रक मे आई किताबों को बच्चो के सिर पर लाधकर उनको स्कूल के अंदर पहुंचाया गया। मासूमों का मजदूरी करते हुए अब तेजी वीडियो वायरल हो रहा है।

दरअसल ये वीडियो विकास खंड जलालाबाद प्राथमिक विद्यालय याकूबपुर का है। जहां स्कूल के बाहर एक ट्रक खड़ा है। जिस पर बच्चों को पङाने के लिए किताबें स्कूल मे आई थी।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: भतीजी के साथ दूसरी शादी करता देख पहली पत्नी ने पति का किया ये हाल

इन किताबों को पढ़कर ये बच्चे देश का भविष्य बनते। लेकिन देखिए यहां के अधिकारियों ने देश के भविष्य को ही मजदूरी करने पर मजबूर कर दिया। इन मासूम बच्चो के कंधे और उनके सिर पर कैसे किताबों के बंडल को लाला जा रहा है।

और बच्चे उन्ही किताबों को लेकर स्कूल के अंदर जा रहे है। हालांकि स्कूल मे मौजूद किसी ने बाल मजदूरी करते हुए इन मासूमों का वीडियो बना लिया। और फिर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर : गृहमंत्री के जनसभा में कराई जा रही नाबालिग बच्चों से मजदूरी

अब वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। जिसके बाद लोगो ने शिक्षा विभाग को अपने निशाने पर ले लिया है। लेकिन खंड शिक्षा अधिकारी कुछ और ही बता रहे है। उनका कहना है कि बच्चे स्कूल के नही है।

खंड शिक्षा अधिकारी अनुज कुमार का कहना है कि 11 बजे स्कूल बंद हो जाता है। ट्रक आया था दो बजे। वह उस वक्त वहां पर मौजूद नही थे। पता चला है कि ट्रक के साथ ही बच्चे आए थे। वही किताबों को उतार रहे थे।

ये भी पढ़ें...शाहजहांपुर: गठबंधन प्रत्याशी ने दोबारा मतदान कराने की मांग की लेकर किया प्रदर्शन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story