×

विकास दुबे एनकाउंटर की जांच: योगी सरकार ने इस इंस्पेक्टर को दी बड़ी जिम्मेदारी

उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर उठे सवालों के मद्देनजर केस की जांच गोविंदनगर थाने के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा करेंगे।

Shivani
Published on: 11 July 2020 5:26 AM GMT
विकास दुबे एनकाउंटर की जांच: योगी सरकार ने इस इंस्पेक्टर को दी बड़ी जिम्मेदारी
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। सपा-बसपा और कांग्रेस ने विकास दुबे के एनकाउंटर की उच्च स्तरीय जांच की मांग की। सवाल उठे कि जब उसकी गिरफ्तारी हो गयी थी, और उसने उज्जैन में खुद ही सरेंडर किया था तो फिर पुलिस कस्टडी से क्यों भागने की कोशिश करेगा। विकास के एनकाउंटर को लेकर एक दिन पहले ही कोर्ट में पीआईएल दाखिल कर दी गयी थी। अब इस मामले में की जांच शुरू हुई है। विकास दुबे के एनकाउंटर केस की जांच गोविंदनगर थाने के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा करेंगे।

विकास दुबे एनकाउंटर की जांच की मांग:

2 जुलाई की रात आठ पुलिस कर्मियों की हत्या के बाद फरार विकास दुबे को 9 जुलाई को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। कानपुर लाये जाने के दौरान भागने की कोशिश के दौरान पुलिस ने उसपर गोली चला दी और उसकी मौत हो गयी। विकास के एनकाउंटर को लेकर कांग्रेस ने न्यायिक जांच की मांग की।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि अपराधी का तो अंत हो गया लेकिन संरक्षण देने वालों का खुलासा कैसे होगा? जांच सुप्रीम कोर्ट के जज से करवानी चाहिए।



ये भी पढ़ेंःविकास का बड़ा बेटा: अचानक बीती रात यहां आया नजर, फिर…

सपा ने एनकाउंटर पर उठाए सवाल

वहीं समाजवादी पार्टी ने भी एनकाउंटर की जांच कराने की मांग करते हुए कहा कि विकास दुबे की पिछले 5 सालों की मोबाइल CDR लिस्ट सार्वजनिक की जाए।



मामले की जांच करेंगे गोविंदनगर थाने के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा

वहीं सरकार ने कानपुर मुठभेड़ की जांच की जिम्मेदारी गोविंदनगर थाने के इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा को दी है। इंस्पेक्टर अनुराग मिश्रा को विकास दुबे एनकाउंटर की जांच में विवेचक बनाया गया है।

ये भी पढ़ेंः विकास के मददगारः हुआ तीन लोगों पर खुलासा, एनकाउंटर न होने की दी थी गारंटी

एनकाउंटर में पुलिस की भूमिका की जांच, बेगुनाही करनी होगी साबित

वहीं एनकाउंटर में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में कहा जा रहा है कि पुलिसवालों पर हत्या का मुकदमा चलेगा और मामले की जांच होगी। पुलिस को कोर्ट में ये साबित करना होगा कि अगर वो फायरिंग नहीं करते तो फिर उनकी भी जान जा सकती थी।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story