×

विकास दुबे एनकाउंटर पर शहीद सीओ की बेटी बोलीं- 'वह इसी के लायक था'

विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से पुलिस और एसटीएफ के अधिकारियों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। जिस परिस्थिति में विकास का एनकाउंटर हुआ वो विवादों में घिर गई है।

Newstrack
Published on: 16 July 2020 5:44 AM GMT
विकास दुबे एनकाउंटर पर शहीद सीओ की बेटी बोलीं- वह इसी के लायक था
X

लखनऊ: विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद से पुलिस और एसटीएफ के अधिकारियों पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। जिस परिस्थिति में विकास का एनकाउंटर हुआ वो विवादों में घिर गई है। मामला अब मानवाधिकार आयोग तक जा पहुंचा हैं और जांच की मांग उठ रही हैं।

इस बीच कानपुर शूटआउट में आठ पुलिसकर्मियों के साथ शहीद हुए शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा की बेटी वैष्णवी का विकास दुबे एनकाउंटर मामले में बड़ा बयान सामने आया है।

वैष्णवी ने कहा कि जिसने उनके पिता और 7 अन्य पुलिसकर्मियों की नृशंस हत्या की वह भी ऐसी ही मौत के लायक था। इसलिए जो हुआ वह सही हुआ। शहीद पिता की तेरहवीं पर 20 साल की वैष्णवी ने कहा, 'विकास दुबे दुर्दांत अपराधी था जिसने मेरे पिता की हत्या की बेरहमी से हत्या की।'

बता दें कि विकास दुबे के गुर्गों ने डीएसपी के कुल्हाड़ी से पैर काटने से पहले उनके सिर और सीने पर पॉइंट ब्लैंक रेंज से गोली मारी थी।

विकास दुबे कांड: शिक्षा मंत्री ने एनकाउंटर पर सवाल उठाने वाली पार्टियों पर बोला हमला

पुलिस में जाना चाहती है वैष्णवी

सीओ देवेन्द्र मिश्रा की बेटी ने कहा कि मेरे पापा मुझे डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन घर में सबसे बड़े होने की वजह से अब मेरी प्राथमिकता बदल गई हैं। मैं एक ऑफिसर के रूप में उनके प्रयासों को व्यर्थ नहीं जाने दूंगी। मैं भी पुलिस सर्विस में जाऊंगी और अपराधियों को सबक सिखाऊंगी।'

विकास दुबे: कानपुर की कहानी कानपुर में दफ़्न, बेनकाब होने से बचे सफेदपोश चेहरे

'मेरे पिता ने हमेशा सच्चाई का साथ दिया'

वैष्णवी के मुताबिक उनके पिता ने हमेशा उन्हें सिखाया कि कभी झूठ न बोलो। किसी को भी सच से समझौता नहीं करना चाहिए।'

उसने कहा कि कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस-अपराधियों की साठ-गांठ को खत्म करना होगा। 'मेरे पिता हमेशा सच्चाई के लिए खड़े रहे।

विकास दुबे के सहयोगी गुड्डन त्रिवेदी का एक वीडियो वायरल, सपा के एक कार्यक्रम का वीडियो

'हैदराबाद एनकाउंटर से तुलना करना गलत'

वैष्णवी ने कहा कि हैदराबाद की घटना से इसकी तुलना करना गलत हैं। दोनों घटनाओं में कोई समानता नहीं है। हैदराबाद की घटना मानवता के प्रति जघन्य अपराध थी तो उसके पिता और उनके साथियों की नृशंस सीधे-सीधे व्यवस्था और सरकार को चुनौती देने का मामला है।

विकास दुबे एनकाउंटरः पूर्व डीजीपी ने पुलिस को घेरा, उठाए सुरक्षा पर सवाल

सीएम योगी मेरे पिता की तरह

उसने कहा कि सीएम योगी आदित्यनाथ उनके पिता की तरह हैं और उन्होंने हर संभव मदद की है। पिता की मौत से टूटी वैष्णवी के दुख की सीमा न रही, जब उसे पता चला कि विकास दूबे और उसके साथियों के एनकाउंटर की तुलना हैदराबाद में बलात्का र के आरोपियों के एनकाउंटर से हो रही है।

Newstrack

Newstrack

Next Story