×

कानपुर एनकाउंटर पर बड़ा खुलासा: विनय तिवारी की इस IPS से थी सेटिंग, खुला राज

विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर बिकरू गाँव में दबिश के दौरान गोलीकांड में शहीद हुए CO देवेंद्र मिश्रा का एक ऑडियो सामने आया है।

Shivani
Published on: 7 Aug 2020 3:44 AM GMT
कानपुर एनकाउंटर पर बड़ा खुलासा: विनय तिवारी की इस IPS से थी सेटिंग, खुला राज
X
vikas dubey kanpur encounter CO devendra mishra audio SSP anant dev SO vinay tiwari

कानपुर: उत्तर प्रदेश के हालिया कानपुर गोलीगांड में बड़ा खुलासा हुआ है। दरअसल, विकास दुबे की गिरफ्तारी को लेकर बिकरू गाँव में दबिश देने गयी पुलिस टीम पर हमले में कुछ संदिग्ध पुलिसकर्मियों द्वारा ही मुखबिरी का आरोप लगा था, वहीं अब दबिश के दौरान गोलीकांड में शहीद हुए सीओ देवेंद्र मिश्रा का एक ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में उन्होंने कई बड़े खुलासे किये।

शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा का दबिश से पहले का ऑडियो आया सामने

कानपुर गोली काण्ड में शहीद 8 पुलिसकर्मियों में से एक क्षेत्राधिकारी देवेंद्र मिश्र का इस वारदात से पहले का एक ऑडियो सामने आया है। इस ऑडियो में शहीद सीओ एसपी ग्रामीण बीके श्रीवास्तव से बातचीत करते सुने जा सकते हैं। शहीद देवेंद्र मिश्र एसपी ग्रामीण को निलंबित एसओ विनय तिवारी के बारे में बता रहे थे।

एसपी ग्रामीण बीके श्रीवास्तव को बताया-SO विनय की मुखबिरी का सच

ऑडियो में सीओ ने बताया कि चौबेपुर के निलंबित एसओ विनय तिवारी ने दबिश से पहले उन्हें कॉल करके साथ चलने के लिए दबाव बनाया था। उन्होंने ये भी बताया कि एसओ विनय तिवारी विकास दुबे के पैर छुआ करता था और दबिश की सूचना भी विकास दुबे को दे दी होगी।

[video mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/WhatsApp-Audio-2020-08-07-at-10.58.51-AM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः फिल्म इंडस्ट्री को फिर लगा झटका: अब इस एक्ट्रेस ने की सुसाइड, बताई वजह

एसएसपी का कनेक्शन:

ऑडियो में शहीद सीओ ने एसपी ग्रामीण को बताया कि एसओ विनय तिवारी पूर्व एसएसपी अनंत देव का लाडला था। उन्होंने बताया कि एसओ विनय तिवारी 1.5 लाख रुपये लेकर थाना क्षेत्र में जुआ खेलने देता था। शहीद देवेंद्र सिंह ने एसओ को एक बार ऐसा करने से मना भी किया। अलग थाने की फोर्स लेकर छापा भी मारा था, जुआरियों को पकड़ा भी, लेकिन आरोप है कि विनय तिवारी ने तत्कालीन एसएसपी को 5 लाख रुपये देकर मामला सुलझा लिया था।

एसएसपी ने 5 लाख में की थी एसओ विनीत से सेटिंग

शहीद सीओ ने बताया कि एसएसपी संग सेटिंग के कारण विनय तिवारी की जांच खत्म हो गयी। उन्होंने एसपी ग्रामीण को जानकारी दी कि विनय तिवारी ने विकास दुबे को अब तक कॉल कर के दबिश के बारे में बता दिया गया और फरार होने को बोल दिया होगा।

[video mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/WhatsApp-Audio-2020-08-07-at-10.58.50-AM.mp4"][/video]

ये भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: 4G इंटरनेट सेवाओं को लेकर दायर याचिकाओं पर SC में आज हो सकती है सुनवाई

इसके अलावा एक ओर ऑडियो सामने आया। जिसमें शहीद सीओ देवेंद्र मिश्रा आरोपी एसओ विनय तिवारी की जुआ खेलने को लेकर क्लास लगा रहे थे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story