×

ग्रामीणों ने लगाया प्रधान पर गंभीर आरोप, किये लाखों रुपए का गबन

विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र के ग्राम गौरी गंगा प्रसाद के पूर्व प्रधान ने अन्य ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त एक शिकायती प्रार्थना पत्र बुधवार को उप जिला अधिकारी औरैया को सौंपा है।

Newstrack
Published on: 19 Aug 2020 12:45 PM GMT
ग्रामीणों ने लगाया प्रधान पर गंभीर आरोप, किये लाखों रुपए का गबन
X
ग्रामीणों ने लगाया प्रधान पर गंभीर आरोप, किये लाखों रुपए का गबन

औरैया: विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र के ग्राम गौरी गंगा प्रसाद के पूर्व प्रधान ने अन्य ग्रामीणों के हस्ताक्षर युक्त एक शिकायती प्रार्थना पत्र बुधवार को उप जिला अधिकारी औरैया को सौंपा है। जिसमें उसने वर्तमान प्रधान पर सरकारी धन दुरुपयोग किए जाने एवं शिकायत के बावजूद जांच नहीं किये जाने का आरोप लगाया है। प्रार्थना पत्र में जांच कराये जाने की मांग की गई है।

ये भी पढ़ें:Gold में भारी गिरावट: रेट जान आ जाएगी चेहरे पर स्माइल, जानें आज का भाव

विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र के ग्राम गौरी गंगा प्रसाद ने कहा

विकासखंड भाग्यनगर क्षेत्र के ग्राम गौरी गंगा प्रसाद निवासी पूर्व प्रधान रघुवीर सिंह ने बुधवार को उप जिला अधिकारी औरैया रमेश यादव को दिए शिकायती प्रार्थना पत्र में कहा है कि ग्राम प्रधान द्वारा कई मदों से पैसा निकाला गया है। जिसका जमीनी स्तर पर काम भी नहीं हुआ है। बताया कि हैडपंप रीवोर व मरम्मत का पैसा 5 साल में 10 लाख 54 हजार 692 रुपए निकाला गया। जिसकी सही खुली जांच होना अनिवार्य है। पुलिया के नाम पर 4 लाख 97 हजार 100 रुपए निकाला गया है। इसके बावजूद पुलिया नहीं बनी है। गांव में 4 स्कूल हैं जिनकी प्रथम शिकायत 8 जुलाई 2020 को की गई है।

ग्रामीणों ने लगाया प्रधान पर गंभीर आरोप, किये लाखों रुपए का गबन

उस शिकायत से तीन स्कूल में समर की टंकी लगा दी गई है। एक स्कूल में अभी समर नहीं डाली गई है। उसके लिए प्रधान का कहना है कि उसके पास पैसा नहीं है। जब प्रधानाध्यापक द्वारा पहली बार टंकी लगाई जा चुकी है जो कि खराब हो गई थी। दूसरी शिकायत 24 जुलाई 2020 को जिलाधिकारी को शपथ पत्र लगा कर दी गई, और तीसरी शिकायत 27 जुलाई 2020 को की गई। जिसकी अभी तक कोई जांच नहीं हुई है। जबकि चार स्कूल का पैसा 6 लाख 99 हजार 800 रुपए निकाला जा चुका है। इसी तरह से भियांपुर में आरसीसी रोड का पैसा 2 लाख 32 हजार 740 रुपए निकाला जा चुका है।

विकास के नाम पर निकाले गए लाखों रुपए

किशनपुर इंटरलॉक के लिए 3 लाख 85 हजार रुपया निकाला जा चुका है। पीडब्ल्यूडी रोड से कप्तान के दरवाजे तक 1लाख 30 हजार रुपया निकाला जा चुका है। जबकि कोई सड़क नहीं बनी है। अधौरपूरी मडैया ममें सीसी रोड के नाम पर 4 लाख 69 हजार 300 रुपए निकाले जा चुके हैं। जब की कोई सड़क नहीं बनी हुई है। स्ट्रीट लाइट व सोलर लाइट के नाम पर भी 14 लाख 41 हजार 990 रुपए निकाला गया है। जब कई गांव में कोई लाइट व स्ट्रीट लाइट नहीं लगी इसकी भी खुली मीटिंग करा कर जांच होना अनिवार्य है। वाटर कूलर, टंकी आज तक एक भी नहीं लगाई गई है। जिसका पैसा 7 लाग 85 हजार रुपए निकाला गया है। इसकी खुली मीटिंग में जांच होना अनिवार्य है।

ये भी पढ़ें:किया देश का नाम रोशन, डॉ दिनेश पुरोहित बने अमेरिकन महाद्वीप के संयोजक

उधौपुर व किशनपुर ममें 25 ट्राली मिट्टी डाली गई है। जिसका पैसा 2 लाख 81 हजार निकाला गया है। हैंड पंप सोकपिट कोई भी गड्ढा नहीं बनाया गया। जिसका पैसा 2 लाख रुपए निकाला गया। शौचालय भी गुणवत्ता विहीन बनाये गये है जो 2 महीने में टूट फूट गये हैं और न तो किसी शौचालय में तीन दीवारों में जाली लगाई गई है और न ही डाला। पूर्व प्रधान व ग्रामीणों चंद्रशेखर सिंह, धीरेंद्र सिंह, वीर सिंह, लालाराम, भागीरथ सिंह व रविंद सिंह ने हस्ताक्षर युक्त शिकायती प्रार्थना पत्र सौपते हुए जांच कराये जाने की गुहार लगाई है।

रिपोर्टर- प्रवेश चतुर्वेदी, औरैया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story