×

संगठन से लेकर सरकार तक जेपी नड्डा के आने का इंतजार, BJP में हलचल तेज

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान जेपी नड्डा सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल के अलावा डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के साथ अलग अलग बैठकर विचार मंथन करेंगे।

Roshni Khan
Published on: 19 Jan 2021 5:49 AM GMT
संगठन से लेकर सरकार तक जेपी नड्डा के आने का इंतजार, BJP में हलचल तेज
X
जेपी नड्डा 3 बजे प्रदेश बीजेपी कार्यालय में अवध क्षेत्र के बीजेपी सांसदों एवं विधायकों के साथ बैठक कर, शाम 4 बजे इसी जगह सोशल मीडिया वालंटियर्स को संबोधित करेंगे।

लखनऊ: भाजपा की राजनीति में इन दिनों सत्ता से लेकर संगठन तक हलचल है। सदन से लेकर सड़क तक चर्चाओं का बाजार गर्म है। कार्यकर्ता इस बात को लेकर फिक्रमंद और उत्साहित है कि आखिर मंत्रिमंडल विस्तार में किसकी किस्मत खुलेगी और किसकी बंद होगी। यही नहीं, अगले विधानसभा चुनाव को किन विधायकों का टिकट कटेगा और किसको मिलेगा । इन्ही सब बातों को लेकर सबको इंतजार है पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का। वह यहां पर दो दिन 21 और 22 जनवरी रहकर भावी रणनीति तय करेगे। साथ ही वह मंत्रिमंडल में होने वाले फेरबदल पर अपनी अंतिम मुहर लगाएगें।

ये भी पढ़ें:तांडव पर भड़कीं कंगना, कहा- जानबूझकर रखा विवादस्पद सीन, जेल में डालो

अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान जेपी नड्डा सीएम योगी आदित्यनाथ, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और संगठन महामंत्री सुनील बंसल के अलावा डिप्टी सीएम डा दिनेश शर्मा और केशव प्रसाद मौर्य के साथ अलग अलग बैठकर विचार मंथन करेंगे। इस बीच उनका संघ के कुछ पदाधिकारियों से भी बन सकता हैं।

अरविन्द कुमार शर्मा को सरकार में तीसरे डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है

दरअसल केन्द्र में तैनात IAS अधिकारी अरविन्द कुमार के VRS लेने के बाद यूपी भेजे जाने के बाद से प्रदेश की भाजपा राजनीति गरमाई हुई है। सरकार से लेकर संगठन तक में फेरबदल की चर्चाएं हो रही है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि अरविन्द कुमार शर्मा को सरकार में तीसरे डिप्टी सीएम की जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। जबकि विधान परिषद के सभापति के रिक्त हो रहे पद पर निर्वाचित होने वाले विधानपरिषद सदस्य मानवेंद्र सिंह को यह जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। पूर्व की भाजपा सरकार में भी मानवेन्द्र सिंह उप सभापति रह चुके हैं। उन्हे सदन चलाने का अच्छा अनुभव है।

ये भी पढ़ें:अगर ये समस्याएं हैं तो ना लगवाएं कोरोना वैक्सीन, भारत बायोटेक ने दी जानकारी

राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा यूपी भाजपा के साथ बैठकर यूपी में पंचायत चुनावों के साथ आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर भी रणनीति तय करेंगे। सरकार के कामकाज को किस तरह से हर बूथ तक पहुंचाया जाए, इसे लेकर भी मंथन होगा। जेपी नड्डा भविष्य को लेकर कई रणनीति तय करेगे। माना जा रहा है कि उन्हे पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह यूपी संगठन और सरकार की स्थिति के बारे में पता करने के लिए भेज रहे हैं।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story