×

वसीम रिजवी की फिल्म 'राम की जन्म भूमि' को सेंसर बोर्ड से मिली क्लीन चिट

शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा बनाई जा रही फिल्म 'राम की जन्म भूमि' को सेंसर बोर्ड से  सारी मुश्किलों के बाद  सेंसर बोर्ड से क्लीन चिट मिल गयी हैं।

Roshni Khan
Published on: 15 March 2019 8:18 AM GMT
वसीम रिजवी की फिल्म राम की जन्म भूमि को सेंसर बोर्ड से मिली क्लीन चिट
X

लखनऊ: शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी द्वारा बनाई जा रही फिल्म 'राम की जन्म भूमि' को सेंसर बोर्ड से सारी मुश्किलों के बाद सेंसर बोर्ड से क्लीन चिट मिल गयी हैं। अभी इस बात की पुष्टि नहीं की गयी है कि फिल्म कब रिलीज होगी।

बता दे, सहाबा एक्शन कमेटी ने शिया सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष वसीम रिजवी पर धार्मिक भावना आहत करने के आरोप में केस दर्ज कराया गया था। कमेटी के अध्यक्ष अब्दुल वाहिद फारूकी की ओर से चौक कोतवाली में दर्ज कराए गए केस की पुलिस ने पड़ताल शुरू कर दी थी।

ये भी देखें:लोकसभा चुनाव : स्वास्थ्य सेवाओं में निजीकरण ठीक नहीं: राहुल गांधी

फारूकी की ओर से दी गई तहरीर में कहा गया है कि बीते साल नवंबर में रिजवी ने एक फिल्म का ट्रेलर लॉन्च किया था। इसके लेखक, निर्माता स्वयं वसीम रिजवी हैं। ट्रेलर लॉन्चिग के बाद से ही यू-ट्यूब पर चल रहा है। फिल्म में सुन्नी समुदाय के खलीफाओं के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी की गई है। इससे सुन्नी समुदाय की भावना आहत हुई है। फारूकी ने आशंका जताई है कि इससे लखनऊ में दंगा भड़क सकता है।

उन्होंने फिल्म के ट्रेलर पर प्रतिबंध लगाने के लिए हाईकोर्ट में याचिका भी दायर की थी। इस पर हाईकोर्ट ने केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड से रिपोर्ट तलब की थी। बाद में पता चला कि इस पर मुंबई हाईकोर्ट ने प्रतिबंध लगा रखा है।

चौक थाना प्रभारी निरीक्षक उमेश चंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि सहाबा एक्शन कमेटी के अध्यक्ष की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। फिल्म का ट्रेलर भी अब्दुल वाहिद ने उपलब्ध कराया है। इसकी फोरेंसिक जांच कराई गयी थी।

ये भी देखें:हर चुनाव में उठता रहा है हरित प्रदेश का मुद्दा

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story