×

कोरोना वार्ड में सैलाबः मरीजों में मचा हड़कंप, यहां का है मामला

अस्पताल के अंदर मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में ही पाइप फट गया और कमरे के बीचों-बीच झरने की तरह पानी बहने लगा। वार्ड में चारों तरफ पानी ही पानी दिखने लगा।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 10:12 AM GMT
कोरोना वार्ड में सैलाबः मरीजों में मचा हड़कंप, यहां का है मामला
X

बरेली: एक तो कोरोना का खतरा ऊपर से अस्पतालों में ये अव्यवस्था, उत्तर प्रदेश के बरेली में एक मेडिकल कॉलेज की बड़ी लापरवाही सामने आई है। यहां कोविड मरीजों के लिए बनाए गए अस्पताल में पानी का पाइप फटने से अचानक बारिश का पानी भर गया। आपको जानकर हैरानी होगी कि अस्पताल के अंदर मरीजों के लिए बनाए गए वार्ड में ही पाइप फट गया और कमरे के बीचों-बीच झरने की तरह पानी बहने लगा। वार्ड में चारों तरफ पानी ही पानी दिखने लगा। जिसके बाद कुछ मरीजों ने ट्विटर पर इसकी शिकायत की। ट्विटर पर शिकायत होने के बाद मेडिकल कॉलेज प्रशासन होश में आया और आनन-फानन में व्यवस्था दुरुस्त की।

अस्पतालों में भी सुरक्षित नहीं हैं कोरोना मरीज

बता दें कि यह पूरा मामला बरेली के राजश्री अस्पताल का है। जहां पर जिला प्रशासन ने कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज की व्यवस्था की है, लेकिन इन व्यवस्थाओं के बीच अव्यवस्था भी कम नहीं है। बारिश होते ही यहां रेन वाटर पाइप फट गया और अस्पताल का कोरोना वॉर्ड तालाब में बदल गया। संक्रमित मरीजों के बीच से बहते हुए पानी पूरे अस्पताल प्रांगण में बहने लगा। किसी मरीज ने इस घटना का एक वीडियो रिकॉर्ड कर ट्विटर पर डाल दिया, जिसके बाद हंगामा मच गया।

ये भी देखें: विपक्ष का हमलाः पीएम योजनाओं का प्रचार अधिकारी बना इंस्पेक्टर का हत्यारोपी

अब इस पूरे मामले में बरेली के स्वास्थ्य विभाग ने अपनी सफाई दी है। उन्होंने बताया कि अस्पताल में रिपेयरिंग का काम चल रहा था, जिसके चलते पाइप फट गया और पानी फैल गया। प्रशासन का दावा है कि हालात सुधार लिए गए हैं।

यूपी सरकार की नाकाफी तैयारियां लचर

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि सीएम साहब और उनके अधिकारियों ने बार-बार पर्याप्त बेड होने और कोरोना से लड़ाई में सब कुछ सही होने का दावा किया है। लेकिन इन खबरों में हाल देखकर ही समझ जाएंगे कि यूपी सरकार की नाकाफी तैयारियों, लचर व्यवस्था और कमजोरियों पर पर्दा डालने की नीति ने आज बुरा हाल कर दिया है।

ये भी देखें: ये राज्य डेंगू से परेशानः सीएम ने मांगे 15 मिनट, किया जंग का एलान

मरीज और स्वास्थ्य कर्मी दोनों परेशान

उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो साझा करते हुए लिखा है, मरीज परेशान हैं, स्वास्थ्य कर्मी परेशान हैं लेकिन सरकार के मुखिया "सदी का सबसे कमजोर वायरस" जैसे बचकाना बयान देकर जवाबदेही से मुंह फेरे हुए हैं। बरेली कोविड अस्पताल का हाल देखिए। कोविड वार्ड में झरना फूट पड़ा है।

Newstrack

Newstrack

Next Story