×

ये राज्य डेंगू से परेशानः सीएम ने मांगे 15 मिनट, किया जंग का एलान

मुख्यमंत्री ने डेंगू पर वार करने के लिए आमजन से हर रविवार को 15 मिनिट का समय निकालकर घर और घर के आस पास एकत्र पानी को हटाने का आह्वान किया है।

Newstrack
Published on: 19 July 2020 7:37 AM GMT
ये राज्य डेंगू से परेशानः सीएम ने मांगे 15 मिनट, किया जंग का एलान
X

उत्तराखंड: मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने रविवार को सीएम आवास और आवासीय कार्यालय परिसर का निरीक्षण किया। उन्होंने गमलों, नालियों आदि को चेक किया कि कहीं पानी तो इकट्ठा नहीं हो रखा है। जिन गमलों में पानी था, उन्हें खाली किया। मुख्यमंत्री ने पानी की टंकियों में भी देखा कि डेंगू के लार्वा तो नहीं पनप रहे हैं।

यहां चेकिंग में चली गोलीः मुठभेड़ में घायल हुआ गोकशी का अभियुक्त

मुख्यमंत्री ने कही ये बात

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने डेंगू पर वार करने के लिए आमजन से हर रविवार को 15 मिनिट का समय निकालकर घर और घर के आस पास एकत्र पानी को हटाने का आह्वान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के साथ-साथ हमें डेंगू को लेकर भी बहुत सजग रहना है।

बीजेपी का झूठः राहुल ने किया तीखा हमला, कोरोना, चीन और जीडीपी को बनाया मुद्दा

आमजन का योगदान बहुत जरूरी

साफ पानी में ही डेंगू पनपता है। हमें डेंगू को पनपने नहीं देना है। इसके लिए अपने घर और घर के आस पास पानी इकट्ठा न होने दें। हम हर सप्ताह रविवार को केवल 15 मिनिट का समय निकालें और डेंगू पर वार करें। आमजन का योगदान बहुत जरूरी।

रिपोर्टर- अवानिश जैन, उत्तराखंड

BCCI में भूचालः राहुल जौहरी के बाद अब इन पर गिरी गाज, चल रही सफाई

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story