×

मौसम ने बदला करवट: लखनऊ में तेज़ हवा के साथ बारिश, बढ़ाया ठंड

राजधानी के आसमान पर आज सुबह से ही छाए बादल दोपहर होने तक घने होने लगे और दोपहर दो बजे तक पुराने शहर के कई इलाकों के साथ ही इंदिरानगर, गोमतीनगर, हजरतगंज, चारबाग में मध्यम से तेज बारिश हो रही है।

SK Gautam
Published on: 6 March 2020 3:49 PM GMT
मौसम ने बदला करवट: लखनऊ में तेज़ हवा के साथ बारिश, बढ़ाया ठंड
X

लखनऊ: शहर में बीते दिन गुरुवार को ही मौसम ने अपना मिजाज़ दिखा दिया था। प्रदेश के कई इलाकों में धूप खिली तो कहीं बदली रही। कुछ इलाकों में तेज बारिश के साथ ओले भी गिरे। मौसम विभाग के अनुसार मौसम में बदलाव से दिन के पारे में दो डिग्री की गिरावट के साथ पारा लुढ़ककर 28.1 डिग्री पहुंच गया था । यह सिलसिला यहीं नहीं थमा और आज दुसरे दिन शुक्रवार को भी तेज़ हवा के साथ लगातार बारिश हो रही है। जिसके कारण ठंड भी बढ़ गयी है।

कहीं धूप तो कहीं बारिश

राजधानी के आसमान पर आज सुबह से ही छाए बादल दोपहर होने तक घने होने लगे और दोपहर दो बजे तक पुराने शहर के कई इलाकों के साथ ही इंदिरानगर, गोमतीनगर, हजरतगंज, चारबाग में मध्यम से तेज बारिश हो रही है और अभी होने की संभावना है। हालांकि जिन इलाकों में बीते दिन बारिश हुई थी वहां धूप खिली रही। आलमबाग और अमौसी में बारिश नहीं हुई।

ये भी देखें: पहली बार झलका दीया मिर्जा का दर्द, बोली- तलाक के बाद लोगों ने..

बारिश का पुर्वानुमान

अमौसी स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक जेपी गुप्ता ने बताया था कि शुक्रवार को भी बदली और बारिश के साथ कई जगहों पर ओलावृष्टि के आसार हैं। शनिवार को भी बदली रहेगी। इसके बाद रविवार और सोमवार को मौसम साफ रहने और मंगलवार से फिर बदलाव हो सकता है।

ये भी देखें: यहां महाश्मशान की राख से खेली जाती है सबसे अनोखी होली

कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने और सतह पर पूर्वी हवाओं का मौसम पर असर पड़ रहा है। इससे पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में कई जगहों पर बारिश हो रही हैं। पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। उप्र कृषि अनुसंधान परिषद (उपकार) के वैज्ञानिक प्रो. विनोद तिवारी के अनुसार इस समय होने वाली बारिश और ओलावृष्टि सभी फसलों के लिए नुकसानदायक है। खासतौर पर गेहूं, सरसों और आम के साथ ही आलू को नुकसान होगा।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story